Wednesday, August 16, 2017

हम साथ साथ हैं-- केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना

krishan-pal-gurjar-avtar-singh-bhadana-faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com)श्री सिद्धदाता आश्रम में कान्हा के जन्मोत्सव के अवसर पर देश भर से आए आम और खास एक हो गए। यहां हजारों लोग श्री सिद्धदाता आश्रम में जुटे और कन्हैया के जन्म के गवाह बने। दीप प्रज्जवलित कर विधिवत कार्यक्रम प्रारंभ करने के उपरांत आश्रम के अधिष्ठाता अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद् जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने कहा कि जीव को अधर्म की पीड़ा से मुक्ति दिलाने के लिए भगवान बार बार धरती पर अवतार लेते हैं।
उन्होंने कहा कि त्रेता युग में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम से कार्य शेष रहा, उसे द्वापर युग में भगवान ने श्रीकृष्ण अवतार में पूर्ण किया, इसीलिए वह पूर्णावतार कहलाए। आचार्यश्री ने कहा कि भगवान अपने शरणागत भक्त की सदा रक्षा करते हैं। हमें उनपर भरोसा करना चाहिए। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि राजनीतिज्ञों पर अंकुश लगाने के लिए भी धर्म महत्वपूर्ण है। धर्म की राह पर राजनीतिज्ञ रहेगा तो उसकी सच्चाई बची रहेगी। उन्होंने कहा कि दिव्यस्थल श्री सिद्धदाता आश्रम में आने वालों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। उन्होंने यहां मन से मुराद मांगने की बात कही। वहीं विधायक एवं पूर्व सांसद अवतार ङ्क्षसह भड़ाना ने कहा कि श्री सिद्धदाता आश्रम की महानता को लाखों लोग जानते और मानते हैं। उन्होंने भक्तों से कहा कि वह आश्रम एवं गुरु पर विश्वास रखें आपका कल्याण ही होगा।
इस अवसर पर सपत्नीक पधारे फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त डा हनीफ कुरैशी ने कहा कि गुरुजनों की शिक्षा को मानने वाले को ऊपर वाले की कृपा अवश्य ही प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जीवन में उसका कर्म महत्वपूर्ण है, जिसकी शिक्षा भगवान कृष्ण ने गीता में दी। यहां विधायक एवं पूर्व सीपीएस सीमा त्रिखा, परिवार सहित पधारे डीसीपी हेडक्वार्टर विक्रम कपूर, केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के भतीजे एवं भाजपा युवा नेता अमन गोयल, प्रेम कृष्ण आर्य पप्पी, एडवोकेट संदीप चपराना, एडवोकेट राजेश खटाना, शिक्षाविद प्रोफेसर एमपी सिंह, कुणाल भड़ाना आदि ने महाराज श्री का आशीर्वाद प्राप्त कर रास का आनन्द उठाया।
इस अवसर पर वृंदावन से आए देवकीनंदन शास्त्री ने अपने सहयोगियों के साथ रास की विभिन्न प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर यहां बनाई गई झांकियों को भी लोगों न रच कर निहारा। यहां भजन, संगीत एवं अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने लोगों को मोह कर रखा। मंदिर परिसर को फूलों और रोशनी से विशिष्ट रूप से सजाया गया था। यहां रात 12 बजे कान्हा के जन्मोत्सव के अवसर पर घंटे और घडिय़ाल बजाए गए और कान्हा का षोडशोपचार विधि से पूजन कर सजाया और स्थापित किया गया। मंदिर में स्थित श्री देव विग्रह बड़े ही आकर्षक लग रहे थे। यहां रात्रि दो बजे तब भक्त प्रसाद प्राप्त करते रहे।
फोटो- श्री सिद्धदाता आश्रम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर प्रवचन करते श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज।
फोटो- श्री सिद्धदाता आश्रम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर संबोधित करते केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं मंच पर विराजित श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज, पूर्व सांसद अवतार ङ्क्षसह भड़ाना एवं फरीदाबाद पुलिस आयुक्त डा हनीफ कुरैशी।
फोटो- श्री सिद्धदाता आश्रम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को स्मृति चिन्ह प्रदान करते श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज साथ में पूर्व सांसद अवतार ङ्क्षसह भड़ाना। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: