Friday, August 18, 2017

जेएनयू के छात्रों को फरीदाबाद पुलिस ने फटकारा, दिल्ली में हुई जीरो एफआईआर

jnu-student-faridabad-police

फरीदाबाद(abtaknews.com) सूरजकुंड इलाके में जेएनयू के छात्रों के साथ हुई मारपीट के मामले में सूरजकुंड पुलिस ने दिल्ली में दर्ज हुई जीरो एफआईआर मिलने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ  धारा 323,341,365 और 511 के तहत किया मामला दर्ज कर लिया और इस मामले में एक सब इंस्पेक्टर को लाईन हाजिर कर दिया है। इस पूरे मामले में उच्च अधिकारी मामले की जांच कर रहे है। घटना के बाद जेएनयू में गुस्से का महौल है जिसके चलते पीडित छात्र आज पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे और लिखित रूप में शिकायत दी। दरअसल मामला 14 अगस्त की शाम का है जब जेएनयू के 6 छात्र एक छात्रा के साथ अरावली पहाडी पर घूमने आये थे जहां कुछ युवकों ने उनके साथ मारपीट की थी। जिसमें छात्रों का अरोप है कि सूरजकुंड थाने में छात्रों के साथ दुरव्यवहार किया गया था।
फरीदाबाद में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खडे हो गये हैं इस बार मामला देश के सबसे बडे विश्वविद्यालय जेएनयू का है जिसके 6 छात्र और एक छात्रा 14 अगस्त की शाम इंटरनेट पर सर्च करने के बाद फरीदाबाद अरावली की खूनी झील देखने के लिये आये हुए थे। जहां वो शाम हो जाने के बाद एक दूसरे से बिछड गये इस बीच तीन छात्र और एक छात्रा साथ में थे तभी पास के ही गांव के कुछ युवक आये और उनके साथ मारपीट की, जैसे तैसे बचने के बाद छात्र सूरजकुंड थाने पहुंचे जहां उनकी शिकायत दर्ज नहीं की गई। 
इस बारे में पीडित जेएनयू के दीपांजन कुमार और सूर्यप्रकाश छात्रों ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि पहाडी में मिले युवकों ने उनके साथ मारपीट की और जातिसूचक शब्द भी कहे, जिनकी शिकायत जब थाने में करनी चाही तो पुलिस कर्मियों ने भी उनके साथ दुरव्यवहार किया। पूछताछ के दौरान पुलिस ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताडित भी किया जिसके बाद उन्होंने दिल्ली में मामला दर्ज करवाया। 
वहीं इस पूरे मामले के बारे में सूरजकुंड थाना प्रभारी पंकज ने बताया कि अरावली की पहाडियों में रास्ता भटक जाने के बाद छात्रों को उनकी पीसीआर थाने लेकर आई उनके लिखित रूप में ब्यान दर्ज किये। छात्र नेट पर सर्च करने के बाद अरावली की पहाडी में खूनी झील देखने आये थे जहां उनके साथ गांव के कुछ शरारती तत्वों ने मारपीट की। पीडित छात्रों का अरोप था कि डयूटी इंचार्ज ने उनकी एफआईआर दर्ज नहीं कि जिसके चलते उच्च अधिकारियों ने डयूटी इंचार्ज सुरेश को लाईन हाजिर कर दिया है और अज्ञात लोगों के खिलाफ  धारा 323,341,365 और 511 के तहत मामला दर्ज कर लिया जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: