Friday, August 4, 2017

जवाहर नवोदय विद्यालय मोठूका फरीदाबाद में तीन दिवसीय संभाग स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू


jawahar-navodaya-school-mothuka-faridabad


फरीदाबाद(abtaknews.com ) 04 अगस्त,2017 ;जवाहर नवोदय विद्यालय, मोठूका, फरीदाबाद में तीन दिवसीय संभाग स्तरीय क्रिकेट  प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नवोदय विद्यालय समिति जयपुर संभाग के सभी तीन संकुलों (करनाल, जोधपुर एवं सवाई मधोपुर संकुल) से कुल 109 प्रतिभागी जयपुर संभाग के विभिन्न नवोदय विद्यालयों से आए हुए हैं। इस प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह का शुभारंभ 4.8.2017 को प्रात: 10 बजे विद्यालय प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मैडम मैरी मसीह (जिला क्रीड़ा अधिकारी) एवं मंच विशिष्ठ अतिथिगण राजकुमार, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एवं कोच, हरवीर सिंह (क्रिकेट कोच, नवोदय विद्यालय) शिव भारद्वाज ने शिरकत की और उदघाटन समारोह को गौरवांवित किया। विद्यालय प्राचार्य एस.के. त्यागी की अध्यक्षता में एन.सी.सी. कैडेट द्वारा मुख्य अतिथि की विद्यालय परिसर में भव्य अगवानी की गई। तदोपरांत बालिकाओं द्वारा तिलक लगाकर एवं विद्यालय प्राचार्य द्वारा मुख्य अतिथि महोदया एवं अन्य विषिष्ट अतिथिगण को पुष्पगुच्छ भेंट  किया गया। 
jawahar-navodaya-school-mothuka-faridabad

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। तदोपरांत खेलकूद प्रतियोगिताओं की परंपराओं के अनुसार मुख्य अतिथि द्वारा नवोदय विद्यालय के  ध्वज का ध्वजारोहन करते हुए परेड की सलामी ली गई। इसके पश्चात सभी तीन संकुलों करनाल संकुल से कैप्टन अंकित, जोधपुर संकुल से कैप्टन सुरेश एवं सवाई मधोपुर संकुल से कैप्टन  सुभाष की अगवानी में एस.जी.एफ.आई खिलाड़ी रोबिन सिंह द्वारा शपथ ग्रहण कराया गया। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए विद्यालय प्राचार्य एस.के. त्यागी द्वारा स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया। विद्यालय की ही छात्राओं द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाला हरियाणवी लोकनृत्य प्रस्तुत किया गया। तदोपरांत मुख्य अतिथि द्वारा उक्त प्रतियोगिता के शुभारंभ की धोषण की गई एवं भाषण के दौरान स्थनीय विद्यालय के प्राचार्य त्यागी के कुशल निर्देशन में विद्यालय के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं विद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों की सराहना की।
आज हुए खेलों में अंडर-14ए आयु वर्ग में करनाल संकुल ने जोधपुर संकुल को 61 रनों से हराया। इसमें जनवि, फरीदाबाद के तारीफ ने 40 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। अंडर-17ए आयु वर्ग में सवाई माधोपुुर संकुल ने करनाल संकुल को 90 रनों से हराया। अंडर-19 आयुवर्ग में करनाल संकुल ने सवाई माधोपुुर संकुल को 15 रनों से हराया। इसमें जनवि फरीदाबाद के रितेश ने 58 रन पर 5 विकेट लेकर महत्वपूर्ण योगदान दिया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: