Monday, August 14, 2017

आदर्श गांव तिलपत पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कृषणपाल गुर्जर, जल्द लगाएंगे रोजगार मेला



centre-minister-for-state-krishan-pal-gurjar-reached-tilpat-village-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 14 अगस्त,2017 ; आदर्श गांव तिलपत पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कृषणपाल गुर्जर, जल्द रोजगार मेला लगाएंगे ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल जाये। इसके आलावा मंत्री गुर्जर ने तिलपत में कई बड़ी योजनाओ का शिलान्यास एवं उद्घाटन, पौधरोपण करने के बाद ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। जिला उपयुक्त समीर सरो, गांव के सरपंच नंद किशोर उर्फ़ पिंटू ने मंत्री का स्वागत किया।  कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, पार्षद अजय बैसला,पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्सवाल,पूर्व सरपंच उमेश शर्मा, दीपक पाराशर,भाजपा नेता प्रह्लाद शर्मा, पूर्व जिला पार्षद विनोद, गौरव शर्मा, युवा भाजपा नेता कृष्ण पंडित सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
centre-minister-for-state-krishan-pal-gurjar-reached-tilpat-village-faridabad
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने गत सायं अपने संसदीय क्षेत्र के सांसद आदर्श गांव-तिलपत में लगभग 3 करोड़ रुपए से भी अधिक की लागत राशि के विकास कार्यों का उदघाटन व शिलान्यास किया। इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त समीरपाल सरो, अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया तथा फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इन विकास कार्यों को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत पंचायतीराज फंड से पूरा किया जाएगा। इनमें बाबा सूरदास हाल, श्मशानघाट का रास्ता, स्टेडियम की चारदीवारी, श्मशानघाट की चारदीवारी व हाल, गांव की आंतरिक गलियां व नालियां, ग्राम सचिवालय तथा व्यायामशाला निर्माण कार्य आदि शामिल हैं।
इस अवसर पर गांव के खेल स्टेडियम परिसर में आयोजित जनसभा एवं स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि अच्छी नीयत से ही अच्छी नीतियां सरकार द्वारा तैयार करके अमल में लाई जाती है। आज इस सच्चाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बखूबी चरितार्थ कर दिखाया है। श्री मोदी ने देश में भ्रष्टाचार का खात्मा करने के साथ-साथ आतंकवाद की सांसें रोक दी हैं, जिसके अंतर्गत पाकिस्तानी घुसपैठियों और आतंकवादियों को चुन-चुन कर मारने के लिए सेना के जवानों को खुलकर फायरिंग करने बारे कहा गया है। देश में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, कौशल विकास, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मुहिम शुरू होने से अनूठी तरक्की की राह सुनिश्चित हुई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी बिना किसी भेदभाव के हरियाणा एक-हरियाणवी एक की तर्ज पर सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का एक समान रूप से अनूठा, अदभुत व सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने में जुटे हैं।
श्री गुर्जर ने कहा कि तिलपत क्षेत्र में गांव के अलावा कालोनियों में भी बिजली, पानी, सड़क, नालियां, शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं बेहतर ढंग से प्राथमिकता के आधार पर पूरी की जाएंगी। पल्ला चौक से बाबा सूरदास मंदिर तिलपत तक रास्ते को लगभग 8 करोड़ रुपए की लागत से आरएमसी विधि से पक्का बनाया जाएगा। इस क्षेत्र में अच्छी गुणवत्ता की बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सेहतपुर में अलग बिजली उपकेंद्र बनवाया जाएगा। लगभग 18 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया चार लेन वाला पल्ला नहर पुल भी वाहनों व लोगों की आवाजाही के लिए जल्द खोल दिया जाएगा। गांव की ओर से पेयजल आपूर्ति, बिजली, स्कूल कक्ष निर्माण, बारात-घर व चौपाल निर्माण तथा फाइव पोण्ड सिस्टम तालाब निर्माण आदि बारे रखी गई मांगों को कृष्णपाल गुर्जर ने शीघ्र यथासंभव पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गत कांग्रेस सरकार ने 10 वर्षों तक पल्ला पुल को लेकर केवल राजनीति की और उनका लोगों की दुख-तकलीफों व जनभावनाओं से कोई सरोकार नहीं था। आज केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने केंद्र व राज्य सरकार की मदद से इस पुल का निर्माण पूरा करने के साथ-साथ इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के लिए बाबा सूरदास की तपोस्थलि की प्रतिमूर्ति तिलपत गांव बैकुण्ठ के समान है, इसलिए यहां पर सभी प्रकार के आवश्यक विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर युद्धस्तर पर पूरे किए जा रहे हैं।
उपायुक्त समीरपाल सरो ने मंत्री श्री गुर्जर का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने गत 9 अगस्त को संकल्प से सिद्धि प्राप्ति कार्यक्रम में वीसी पर उनसे रूबरू होकर जिले में अनूठे विकास हेतु विजन डाक्यूमेंटस 2022 तैयार करने को कहा है। इसके अंतर्गत जिला प्रशासन तिलपत गांव पर भी प्राथमिकता के आधार पर अध्ययन करेगा। उन्होंने कहा कि तिलपत ग्रामवासी सौभाग्यशाली हैं कि केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर ने उनके गांव को अपने सांसद आदर्श ग्राम स्वरूप गोद लिया हुआ है। श्री सरो ने लोगों से म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में पूरा सहयोग देने की अपील की।
गांव की ओर से बुधराम आर्य ने मुख्यातिथि श्री गुर्जर सहित देवेंद्र चौधरी, उपायुक्त व अतिरिक्त उपायुक्त का विशेष रूप से स्वागत व्यक्त करते हुए मांगपत्र प्रस्तुत किया। धर्मवीर मास्टरजी ने कार्यक्रम का सभापतित्व निभाया। गांव के बुजुर्ग एवं मौजिज लोगों ने श्री गुर्जर सहित उक्त सभी अतिथियों को पगड़ी, फूलमाला व पुष्पगुच्छ आदि भेंट करके भव्य स्वागत किया।इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता शीशपाल पहलवान, अनिल नागर, डा. सुरेंद्र दत्त, मुकेश तंवर व ओमप्रकाश रक्षवाल, नगर निगम के पार्षद जितेंद्र यादव व अजय बैसला, जिला पार्षद एडवोकेट जगत सिंह, तिलपत के सरपंच नंदकिशोर, पूर्व सरपंच पं. उमेश शर्मा, अन्य गांवों के सरपंच रामसिंह नेताजी, संजीव कुमार, कुंवरपाल, भूपसिंह, सुरेंद्र बोहरे, अजयवीर, सतवीर व रोहतास कुमार, गांव के मौजिज ओमदत्त शर्मा, केदार शर्मा, ललता प्रसाद व शिव कुमार सहित सभी संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: