Thursday, August 24, 2017

हरियाणा-पंजाब में हाई अलर्ट, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, बाबा रामरहीम पर आना है फैसला

sadhvi-sexual-abuse-case-first-statement-of-dera-sacha-sauda
चंडीगढ़ (abtaknews.com )24 अगस्त,2017 ;  हरियाणा-पंजाब में हाई अलर्ट, पुलिस ने किया मार्च पास्ट, बाबा रामरहीम पर कल फैसला आना है। सिरसा स्थित सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह इंसा उर्फ़ बाबा राम रहीम पर यौन शोषण का मामला सीबीआई कोर्ट में चल रहा है जिसका फैसला 25 अगस्त को आना है। बाबा के हरियाणा-पंजाब सहित देश -विदेश में 6 करोड़ अनुयाई है। कोर्ट के फैसले के बाद बाबा के भक्त भावना में बहकर दंगा ना कर दें इसलिए एहतियात के तौर पर समूचे हरियाणा प्रदेश और पंजाब प्रदेश में भारी पुलिस फ़ोर्स और सुरक्षा कंपनियां तैनात की गई हैं। डॉक्टरों,अधिकारीयों और सुरक्षा कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।  हरियाणा पंजाब के सभी स्कूल,कॉलेज, यूनिवर्सिटी एवं अन्य शिक्षा संस्थान 23 अगस्त से 26 अगस्त तक बंद करने के आदेश दे दिए है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित प्रदेश के उच्च अधिकारी  जनता से शांति एवं धैर्य बनाये रखने की अपील कर रहे है।
सड़क किनारे बाबा के भक्तों का डेरा -- 5 लाख से ज्यादा भगत सड़क किनारे, पार्कों में जमा हो चुके है। हरियाणा और पंजाब दोनों प्रदेशों में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और सभी चौक चौराहों और पार्कों पर पुलिस एवं सुरक्षा कर्मी तैनात है सभी आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

क्या कहते है डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता ; कोर्ट के आदेशों की पालना की जाएगी,हालाँकि 25 अगस्त की सुनवाई के दौरान बाबा राम रहीम सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होंगे या नहीं इसके बारे में प्रवक्ता ने खुलकर नहीं बताया। प्रवक्ता आदित्य इंसा ने बाबा के अनुयायियों से शांति बनाये रखने की अपील की है। हालांकि हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल के बाबा की पेशी सम्बंधित बयान से सख्त नाराज है डेरा सच्चा सौदा के भगत।
क्या है आरोप क्या है पूरा मामला  ; यौन शोषण का शिकार हुई साध्वी ने गुमनाम पत्र लिखकर पंजाब -हरियाणा हाई कोर्ट को शिकायत की जिसका संज्ञान लेते हुए सितंबर 2002 को मामले की जांच के लिए सीबीआई को आदेश दिए। जांच में सभी तथ्य सही पाए और डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ विशेष अदालत में 31 जुलाई,2007 में आरोप पत्र दाखिल किया। उक्त मामले में डेरा प्रमुख को जमानत मिल गई लेकिन पिछले लम्बे समय से मामला पंचकुला की सीबीआई की विशेष अदालत में चल रहा है जिसका फैसला 25 अगस्त को आना है।



loading...
SHARE THIS

0 comments: