Monday, August 21, 2017

अब बेटियां स्कूल बस और उबर ओला कैब भी चलायेंगी : विपुल गोयल



फरीदाबाद 21 अगस्त(abtaknews.com) स्कूल बस और उबर ओला कैब भी चलायेंगी हरियाणा की बेटिया और इस पहल की शुरूआत होगी फरीदाबाद से,, ऐसा कहना है हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल का। मंत्री विपुल गोयल फरीदाबाद के राजकीय महिला आईटीआई कालेज में छात्राओं के लिये लगाये रोजगार मेले में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। जहा फरीदाबाद में ही नहीं पूरे प्रदेश में पहली बार स्पेशल महिलाओं के लिये रोजगार मेला लगाया गया जिसमें करीब 15 सौ महिलाओं और छात्राओं ने नौकरी के लिये आवेदन किया, जिनके आवेदन लेने के लिये मेले में 25 कंपनियां पहुंची। मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि रोजगार मेले में करीब 500 महिलाओं को नौकरी मिलेगी और ऐसे रोजगार में हरियाणाा में लगते रहेंगे अगला रोजगार मेेला जल्द ही गुरूग्राम में लगने वाला है।
ओल्ड फरीदाबाद स्थित राजकीय महिला आईटीआई कालेज में स्पेशल महिलाओं और छात्राओं के लिये रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें करीब 15 सौ महिलाओं ने नौकरी के लिये आवेदन किया, इस मेले में महिलाओं और छात्राओं को नौकरी देने के लिये करीब 25 कंपनियां पहुंंची जिन्होंने महिलाओं आवेदन स्वीकार किये। बता दें कि फरीदाबाद में ही नहीं पूरे हरियाणा में पहली बार फरीदाबाद के अंदर स्पेशल महिलाओं के लिये रोजगार मिले का आयोजन किया गया है। इससे पहले इसी आईटीआई कालेज में महिला और पुरूष दोंनों के लिये रोजगार मेला लगाया गयाा। 
छात्राओं के लिये सरकार द्वारा दिये स्पेशल मौके पर नौकरी के लिये आवेदन करने पहुंची छात्राओं ने कहा कि सरकार की इस सोच और पहल का वो स्वागत करती है और उनकी धन्यवाद भी करती है। छात्राओं ने बताया कि उन्होंने ग्रेजुएशन व डिप्लोमा किया हुआ है कई जगह इंटरव्यू देने के बाद भी कोई जबाब नहीं मिला है ये एक घर बैठे उन्हें रोजगार मिलने का मौका है। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें ही नहीं सैंकडों लडकियां को यहां से नौकरी मिलेगी।
वहीं आईटीआई की प्रधानाचार्या सोनिका की माने तो फरीदाबाद पलवल और गुरूग्राम जिले से यहां हजारों महिलायें नौकरी के लिये आवदेन करने के आई हुई हैं उनका एक मात्र ध्येय है कि कैसे भी करके महिलाओं को आत्मनिर्भर और स्वाभलंभी बनाया जाये।  रोजगार मेले में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा में ऐसे रोजगार समय समय पर आयोजित किये जायेंगे, जल्द ही गुरूग्राम में भी महिलाओं और पुरूषों के लिये रोजगार मेला आयोजित किया जायेगा। जिससे महिलाये अपने पैरों पर खडी हो सकेंगी इससे बडी सशक्तिकरण की परिभाषा उनके पास कोई नहीं होगी। साथ मंत्री साहब ने कहा कि फरीदाबाद से वो जल्द ही एक आनौखी पहल  शुरू करने जा रहे हैं जिसमें महिलायें स्कूल बस और उबर ओला कैब चलायेंगी और आत्मनिर्भर बनेंगी, जिसकी शुरूआत फरीदाबाद से होगी और फिर पूरे प्रदेश में जारी की जायेगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: