Sunday, August 20, 2017

बहुजन समाज के युवा, मान सम्मान के लिए संघर्ष को तैयार रहे: लक्ष्य




नई दिल्ली 20 अगस्त 2017(abtaknews.com)भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की दिल्ली टीम ने " लक्ष्य का नारा हैगावं गावं बहुजन  भाईचारा बनाना है"  के अभियान के तहत दिल्ली के तुगलकाबाद गावं में एक दिवसीय  कैडर कैम्प का आयोजन किया जिसमे कई गावों के युवाओ ने हिस्सा लिया !लक्ष्य कमाण्डर मिलाप सिंह ने मुख्य वक्त के रूप में जोरदार सामाजिक चर्चा की तथा युवाओ से आवाहन करते हुए कहा कि वो मान सम्मान के लिए लक्ष्य दुवारा चलाई जा रही सामाजिक क्रांति में सम्मिल होये ताकि जोरदार तरीके से अपने अधिकारों के लिए संघर्ष किया जा सके !  उन्होंने बहुजन समाज पर हो रहे अत्याचारों पर भी दुःख प्रकट करते हुए  बहुजन समाज के युवाओ से एकजुट होने की अपील भी की !  उन्होंने कहा कि बहुजन समाज अभी भी जातियों में बटा हुआ है और जिसका फायदा दूषित मानशिकता वाले मुठी भर  लोग उठा रहे है ! उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है की बहुजन समाज के लोगो  आपस में जातियों को भूलकर भाईचारा बनाये !

लक्ष्य कमाण्डर  जयपाल सिंह ने लोगो से कहा कि यह  सोचनीय विषय है की बहुजन समाज आज भी नरकीय जीवन जीने के लिए विवश है ! उन्होंने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि वह अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने को तैयार  भी  नहीं लगता तथा  वह अपनी स्तिथि को भगवान भाग्य पर छोड़ चूका है ! उन्होंने कहा कि  बहुजन समाज को और विशेषतौर पर युवाओ को इस भगवान भाग्य के जंजाल से बहार निकलकर अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना होगा ताकि बहुजन समाज भी मानवीय जीवन जी सके !

लक्ष्य के एन.सी.आर. प्रभारी गंगालाल गौतम ने लोगो को सामाजिक कुरूतियो से बचने की सलाह दी! उन्होंने कहा कि ये सामाजिक कुरुतियां ही हमारी दुर्गति का कारण बन रही है !लक्ष्य कमाण्डर गिरेन्द्र सिंह ने बहुजन समाज व् महिलाओं के उत्थान में डॉ भीम राव अम्बेडकर के योगदान की जोरदार चर्चा की तथा उनके दुवारा बताये मार्ग पर चलने की अपील भी की !  उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बहुजन समाज का भला केवल बाबा साहेब के बताये मार्ग से ही संभव है !

लक्ष्य के  राष्ट्रीय प्रवक्ता के.पी. गौतम ने लक्ष्य दुवारा देशभर में चलाया जा रहा  बहुजन जागरूकता अभियान के बारे में विस्तार से समझाया !  उन्होने अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी के कारण बच्चो की मृत्यु पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि आज के राजनीतिज्ञ गंभीर विषयो पर भी उदासीन दिखाई देते है जो की बहुत ही दुखद है ! उन्होंने कहा कि  देश व् प्रदेश की सरकारों को इस प्रकार के विषयो पर गंभीर होना चाहिए !

लक्ष्य के यूथ कमाण्डर संजय गहलोत ने सभी लोगो का धन्यवाद किया !  उन्होंने कहा कि जल्दी ही दिल्ली के सभी गावों में लक्ष्य की टीमों का  गठन कर लिया जायेगा !  युवाओ ने लक्ष्य के कार्यो की प्रशंशा की तथा  उनके साथ मिलकर दिल्ली में लक्ष्य को मजबूत करने की बात भी कही !

loading...
SHARE THIS

0 comments: