Tuesday, August 8, 2017

मलेरिया से बचाव करने के सभी पुख्ता इंतजाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग


फरीदाबाद, 8 अगस्त,2017(abtaknews.com ) बरसात के मौसम को ध्यान में रखते हुए मलेरिया से बचाव करने के सभी पुख्ता इंतजाम किए जाए।  यह आदेश नगराधीश सतबीर मान ने सैक्टर-12 स्थित सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए दिये। नगराधीश ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपने मार्गदर्शन में सभी विभागों से जुड़े कार्य दायित्वों का निर्वाह योजनाबद्ध रूप से करें ताकि इस संबंध में मलेरिया के बचाव संबंधित सभी पुख्ता इंतजामों को सभी के सामूहिक प्रयासों से जनहित में पूरा करवाया जा सके। नगराधीश सतबीर मान ने उपस्थित नगर निगम के अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों में स्वच्छता, नाली व सडक़ों की सफाई, जिन स्थानों पर पानी एकत्र होता है उन स्थानों को चयनित कर भरे पानी की निकासी कराने की समुचित व्यवस्था करवाने के आदेश दिए।
उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह प्रार्थना के समय छात्र-छात्राओं को इस संबंध में जागरूक करें। पंचायत विभाग के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि वह स्वयं ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक करने तथा ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारियों को पुराने टायरों में पानी एकत्र न होने देने जैसे निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि मलेरिया की रोकथाम से संबंधित घर के आसपास गंदा पानी जमा न होने, सप्ताह में एक बार छत पर रखी पानी की टंकियों, कूलर का पानी साफ कर बदलने, कीटनाशकों व मच्छर दानियों का समय रहते उपयोग करने, घर के दरवाजे व खिड़कियों पर जाली लगवाने जैसे आवश्यक कदमों को लागू करवाने के निर्देश दिए।इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारी विशेष तौर पर मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: