Thursday, August 10, 2017

स्वदेशी जागरण मंच के जिला सम्मेलन में चीन पर बरसे भारतवासी


फरीदाबाद-10 अगस्त,2017(abtaknews.com )स्वदेशी जागरण मंच ,फरीदाबाद द्वारा राजस्थान सेवा सदन में जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया .इसका उद्देश्य कार्यकर्ता व जन सामान्य को चीन से मिल रही दोहरी चुनौती के बारे मे तत्थों से पूर्णतय़ा अवगत कराना ताकि बेहतर ढग़ से मुकाबला किया जा सके। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान प्रमुख सतीश कुमार के विभिन्न भाषणों से संकलित चीन की चुनौति व हमारा कर्तव्य  नाम की पुस्तक का विमेचन भी किया गया।
मुख्य वक्ता सतीश कुमार राष्ट्रीय प्रमुख, राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान, ने  कार्यकर्ताओं व उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुये कहा कि चीनी माल की वजह से भारत में उद्योग-धंधे बंद हो रहे हैं। जबकि चीन अपने यहां सब्सिडी देकर, किसानों और मजदूरों का शोषण करके सस्ता माल भारत भेज रहा है । उन्होने कहा कि चीन पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाने के लिए हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर सहयोग कर रहा है। साथ ही भारत को न्यूक्लीयर एनर्जी सप्लायर ग्रुप में शामिल करने की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बना हुआ है। स्वदेशी जागरण मंच ने चीनी सामान के बहिष्कार को राष्ट्रीय दायित्व करार दिया है और लोगों से अभियान के दौरान अपील की जा रही है कि वो चीनी सामान का बहिष्कार करके अपने दायित्व को पूरा करें। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार पर चीन के हावी होने से 3425 अरब रुपए का घाटा भारत को प्रतिवर्ष हो रहा है। साथ ही दलील दी कि भारत के कुल विदेशी मुद्रा घाटे का 41 फीसदी चीन की वजह से हो रहा है।
कार्यक्म की मुख्य अतिथि  नगर निगम फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि राष्ट्रभक्ति से बडा कोई धर्म नहीं है। एन जी एफ शिक्षण संस्थान समूह के चेयर पर्सन  अश्विनी प्रभाकर ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में कहा कि वह भी अपने विद्यार्थियों में स्वदेशी की मंत्र फूकेंगे।
स्वदेशी जागरण मंच के प्रान्तीय सह संयोजक सतेन्द्र सौरोत का प्रभाव शाली सम्बोधन कार्यकर्ताओं में जोश भर गया। श्री सौरोत ने कहा कि वह फरीदाबाद में अब तक लगभग 30 हजार विद्यार्थियों, हजारों प्रबुद्ध नागरिकों, वकीलों. अध्यापकों, किसान नेताओं, व्यापारियों, समाजिक- धार्मिक नेताओं आदि से मिल कर विदेशी वस्तुओं विशेषत: चीनी सामान के बहिष्कार की अपील कर समर्थन प्राप्त कर चुके है।  जबकि पूरे हरियाणा में लगभग साडे नौ लाख लोगों से प्रत्यक्ष समर्थन मिल चुका है। अगामी महीनों में यह आंकडा करोडों में पहुँचाने का लक्ष्य है !
इस अवसर पर राकेश त्यागी ,कर्नल वी एस सौरोत, देशबन्धु गुप्ता, रवीन्द्र मंगला, पार्षद दीपक चौधरी, वरिष्ठ सी ए संजय अग्रवाल, वरिष्ठ अधिवक्ता शिवदत्त वशिष्ठ, सर्व इंडिया फाऊंडेशन के अध्यक्ष विदुर सोगी, प्रोफेषर रवि प्रकाश, वरिष्ठ प्राध्यापक रवीन्द्र मनचंदा, कुलबीर यादव, महाबीर यादव, वीरेश सांडिल्य , सीमाभारद्वाज, कमलादेवी , बिमला देवी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
स्वदेशी जागरण मंच के विभाग संयोजक अजीत तेवतिया, फरीदाबाद के जिला संयोजक कुणाल राज गोयल, अमरदीप सिंह, डॉ कृष्णकांत उपाध्याय, पलवल के जिला संयोजक अमरसिंह सौरोत, फरीदाबाद पश्चिम के जिला संयोजक पारस अग्रवाल व उनके सहयोगी संजय मैथिल, कौसल किशोर आदि की सम्मेलन के आयोजन में प्रमुख भूमिका रही। सभागार को चीन विरोधी नारों  जैसे चीनी वस्तुएँ त्यागकर बोलो वन्देमातरम आदि से सुसज्जित किया। संचालन डॉ के के उपाध्याय व अमरदीप सिंह ने किया , धन्यवाद जिला संयोजक कुणाल गोयल ने किया 

loading...
SHARE THIS

0 comments: