Wednesday, August 16, 2017

नगर निगम कर्मचारियों ने निगमायुक्त सोनल गोयल के लिये किया विदाई समारोह


फरीदाबाद, 16 अगस्त(abtaknews.com) नगर निगम मुख्यालय में म्यूनिसिपल कारेर्पोरेषन एम्पाइल फेडरेन द्वारा निगम आयुक्त सोनल गोयल का निगम अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विदाई सम्मान समारोह में म्यूनिसिपल कारेर्पोरेन एम्पाइल फेडरेन फरीदाबाद के प्रधान रमेश  जागलान, महासचिव महेन्द्र चैटाला, पूर्व प्रधान अरूण भाटिया, इंजीनियरिंग एसोसिएषन के प्रधान अषोक रावत, अतर सिंह भडाना, सचिव महेन्द्रपाल, रवि चंदीला, लाला राम नरवत, दषरथ, नरेष बैंसला ने बुक्के देकर निगम आयुक्त सोनल गोयल का जोरदार स्वागत किया। इसी विदाई समारोह में संयुक्त आयुक्त ओल्ड फरीदाबाद सतबीर सिंह मान, संयुक्त आयुक्त एनआईटी मुकेष सोलंकी, बल्लबगढ़ के संयुक्त-आयुक्त अमरदीप जैन, अधीक्षण अभियन्ता रमेष बंसल, सतीष अग्रवाल, बागवानी के कार्यकारी अभियन्ता सुरेन्द्र पूनिया, रमन शर्मा, विजय ढाका, एस.एस. सिंगला, श्याम सिंह, जेडटीओ हेडक्र्वाटर विजय सिंह के अलावा सहायक अभियन्ता, कनिष्ठ अभियन्ताओं सहित दर्जनों निगम के कर्मचारियों ने भी उनका स्मृति चिन्ह और बुक्के देकर जोरदार स्वागत किया।
स्वागत समारोह के अवसर पर प्रधान रमेश  जागलान ने कहा कि निगम आयुक्त सोनल गोयल ने 6 अगस्त 2016 को जब फरीदाबाद नगर निगम में आयुक्त का पदभार संभाला तब अनेकों चुनौतियां थी परन्तु जिस तरह से किसी भी संस्था में टीम वर्ग के चलते कोई कार्य संभव नहीं है। ऐसा ही उन्हें अपने एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान फरीदाबाद नगर निगम में देखने को मिला जहां अधिकारियों व कर्मचारियों काबलियत के चलते सफाई के कार्य को सुदृढ़ किया और फरीदाबाद को स्वच्छ भारत मिन में शामिल किया गया। निगमायुक्त के एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान  न तो कभी कर्मचारियों को वेतन के लिए दिक्कत आई और न ही कभी पानी के लिए निगम में मटका फोड़ प्रदर्षन देखने को मिला। उन्होंने एक कुषल प्रषासक के रूप में रहकर निगम और कर्मचारियों के हितों में काम किया और निरंतर विकास की गति को उन्होंने हमेषा आगे बढ़ाया। स्वागत समारोह में इंजीनियरिंग एसोसिएषन के प्रधान अषोक रावत ने भी निगम आयुक्त के कार्यों की प्रषंसा करते हुए कहा कि वह पहली ऐसी आयुक्त रही जिन्होंने रात के 12 बजे सफाई की व्यवस्था देखी साथ ही विभिन्न टयूबवैलों पर जाकर पानी की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया और कर्मचारियों के बीच सामजस्य बनाकर हमेषा कार्य किया। इस अवसर पर अनेक वक्ताओं ने निगम आयुक्त के कार्यों की जमकर प्रषंसा की। 
विदाई समारोह में निगम आयुक्त सोनल गोयल ने कहा कि अधिकारियों की बदौलत ही फरीदाबाद में मुख्यमंत्री घोषणा के तहत सभी 40 वार्डों में विकास कार्य रिकार्डतोड़ हुए और आगे भी इन विकास कार्यों को गति मिलती रहे और साथ ही गुणवत्ता का ख्याल निगम अधिकारी रखें तभी हम अपने लक्ष्य को पूरा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जो प्यार और सम्मान उन्हें फरीदाबाद में मिला उसके लिए वह आभारी है साथ ही उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि कुछ कार्य अधूरे रह गए है उन्हें समय रहते पूरा किया जाना चाहिए। सफाई पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले समय में 600 डपिंग स्टेषन है जिन्हें कम कर 100 कर दिया जाएगा। यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है जिसे अधिकारी हर हाल में पूरा करके दिखाएंगे ऐसा जज्वा उन्होंने फरीदाबाद नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों में देखा है। उन्होंने कहा कि सफाई का मुददा हों, विकास हो या फिर वेतन का उन्होंने सबको एक समान रखकर और आपसी सामजस्य बनाकर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारी व कर्मचारी मेरे परिवार की तरह है जिन्होंने हमेषा ही मुझे अपना पूरा सहयोग दिया है। मैं झज्जर में रहूं या कहीं भी उनको किसी भी प्रकार की सहयोग की जरूरत पड़ती है तो मैं हमेषा ही उनके सहयोग के लिए तैयार रहूंगी। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: