Tuesday, August 29, 2017

फरीदाबाद के डीएवी कॉलेज में चला पौधारोपण अभियान, छात्रों व प्राध्यापकों ने लगाए पौधे

 
plantation-in-dav-college-faridabad
फरीदाबाद(abtaknews.com) डी ए वी.कॉलेज में जुलाई से प्रारम्भ हुए षिक्षा सत्र में आज तीसरी बार वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। आज के वृक्षारोपण अभियान का उद्घाटन कॉलेज के प्राचार्य डा. सतीष आहूजा द्वारा किया गया। कॉलेज के यूथ रैड क्रास एवं रैड रिब्बन यूनिट प्रभारी प्रो0 दिनेष चन्द्र कुमेड़ी एवं एन. एस. एस. कार्यक्रम अधिकारी डा. सुनीति आहूजा के संयुक्त नेतृत्व में आज सैकड़ों छात्र छात्राओं ने कॉलेज कैम्पस एवं चिमनी बाई से ई. एस. आई. चौक तक की सड़क के दोनों ओर  एवं दोनों सड़कों के बीच के क्षेत्र में पौधारोपण किया।
plantation-in-dav-college-faridabad

कॉलेज में आज के इस हरित फरीदाबाद अभियान में प्राचार्य डा. सतीष आहूजा के साथ प्रो0 आर0 बी0 सिंह प्रो. मुकेष बंसल प्रो0 दिनेष चन्द्र कुमेड़ी, डा0 सुनीति आहूजा डा0 विनीता सपरा आदि ने में भाग लिया। अरावली में हरित क्रान्ति अभियान:- कॉलेज में आज के पौधारोपण कार्यक्रम के अतिरिक्त रविवार को प्राचार्य डा0 सतीष आहूजा के निर्देष पर  डी. ए. वी. महाविद्यालय के यूथ रेड क्रास यूनिट के 30 छात्रों ने अपने प्राध्यापक प्रो.  दिनेष चन्द्र कुमेड़ी के साथ अरावली वन क्षेत्र में पौधारोपण अभियान चलाया। डी. ए. वी. कॉलेज के हरित अरावजी अभियान के अर्न्तगत यूथ रेड क्रास के इन छात्रों ने बड़खल झील से सटी पहाड़ी एवं बांध पर लगमग 150 पौधो को लगाकर समाज के युवाओं का भी आहवान किया कि इस देष, समाज और षहर के पर्यावरण जलसंरक्षण तापमान एवं मौसम चक्र की रक्षा हेतु फरीदाबाद के हरक्षेत्र को हरियाली से ढक दें।
कॉॅलेज के यूथ रैड क्रास के सलाहकार प्रो. दिनेष चन्द्र कुमेड़ी ने बताया कि जुलाई में षुरू हुए षिक्ष सत्र के बाद कॉलेज का यह तीसरी पौधारोपण अभियान था । पहला पौधारोपण 16 जुलाई 2017 को रविवार के दिन सैनिक कॉलोनी की पहाडि़यों में, दूसरा 27 अगस्त 2017 को (रविवार) के दिन अरावजी के ं बड़खडल क्षेत्र में और तीसरा आज 29 अगस्त 2017 को कॉलेज में चलाया गया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: