Tuesday, August 15, 2017

हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल ने दी तिरंगे को सलामी


फरीदाबाद (abtaknews.com)हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल सैक्टर-21ए पफरीदाबाद के प्रांगण में, भारत की आजादी की 70वीं सालगिरह के मौके पर, स्कूल संचालक समिति के रूप में अमृत गुरुदेव एजुकेशन सोसायटी के सभी गणमान्य सदस्य तथा अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह एवं स्कूल प्रबंधन समिति ओर प्रबंध निदेशक तथा प्रधानाचार्य श्रीमती अर्चना डोगरा ने स्कूल के सभी छात्रा छात्राओं के साथ भारत के तिरंगे को सलामी दी। स्वतन्त्राता दिवस के पूर्व ही स्कूल में अगस्त क्रांति की 75वीं सालगिरह पर अनेक कार्यक्रम चल रहे हैं।
स्वतन्त्राता दिवस कार्यक्रम प्रातः ध्वजारोहण और राष्ट्रगान से आरंभ हुआ जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट कर सलामी दी। कक्षा 12वीं की रोमा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कक्षा पांच से आठ तक के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगज सरस्वती वंदना से किया। सत्रा 2017-18 के लिए हैड गर्ल, हैड ब्याॅव तथा स्पेार्ट्स कैप्टन के रूप में सुश्री राधिका बैसोया, पारस तथा हर्षित ने अपने हाउस ध्वज लेते हुए पिछले हैड ब्याव, हैड गर्ल तथा स्पोर्टस कैप्टन से पदभार ग्रहण किया। इसके बाद कक्षा छः से कक्षा तक के बच्चों द्वारा ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गीत पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। कक्षा 8 तथा कक्षा दस (10) से ज्योति, अंकित और दीपिका ने आजादी संघर्ष पर प्रेरक भाषण दिए। तत्पश्चात् विगत परीक्षा (2016-17) मे कक्षा 12 के विषयों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्रों तथा कक्षा दस  (10) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 10(10) सीजीपी पाने वाले छात्रों को स्कूल की तरपफ से विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इसके बाद छोटे छोटे बच्चों ने भारत के वीर सैनिकों के महत्व को दर्शाते हुए संगीतमय नाटक प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में संगीत और नृत्य द्वारा 9 और 10 के विद्यार्थियों ने सभी को मंत्रा मुग्ध कर दिया।

आज के लिए स्कूल को उसके छात्रा छात्राओं ने अपने कला सौंदर्य से विशेष रूप से संजोया था। सभी विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन और भावपूर्ण सहयोग के लिए प्रधानाचार्य श्रीमती अर्चना डोगरा ने आशीर्वाद और आए अतिथियों का हार्दिक धन्यवाद किया। कार्यक्रम का समापन हाॅमर्टन के प्रबंधन निदेशक श्री राजदीप सिंह के दिशा बोधक आशीष वचनों से हुआ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: