Monday, August 28, 2017

ढोंगी बाबाओ का प्रचलन अंधविश्वास से ही सम्भव : लक्ष्य


लखनऊ 28अगस्त 2017(abtaknews.com)भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की लखनऊ टीम ने "लक्ष्य गावं गावं की ओर" अभियान के तहत एक कैडर कैंप का आयोजन लक्ष्य कमांडर शालिनी बौद्ध के नेतृत्व में लखनऊ के गावं गुलाब खेड़ा मोंदा में किया! जिसमे लक्ष्य की महिला कमांडरों ने  गांववासियों के साथ सामाजिक चर्चा की !

लक्ष्य कमांडर शालिनी बौद्ध ने मुख्यवक्ता के रूप में बोलते हुए लोगो से तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने की अपील की! उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध की शिक्षाये मनुष्य  को जीवन जीने का तरीका बताती है तथा अंधविश्वास से दूर रखती है! उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा की आज कल  ढोंगी बाबाओ का बहुत प्रचलन हो गया है और ये केवल अंधविश्वास के कारण ही सम्भव है!

लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने लोगो से सामाजिक कुरूतियो से बचने की सलाह दी ! उन्होंने कहा की सामाजिक कुरुतियां किसी भी समाज की उन्नति में एक बहुत बड़ी रुकावट है !लक्ष्य कमांडर अंजू सिंह ने लोगो से आपस में भाई चारे के साथ रहने की अपील की !  उन्होंने महिलाओ से किसी भी शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने की सलाह दी तथा लक्ष्य की सामाजिक क्रांति के बारे में विस्तार से चर्चा की ! गांव के लोगो ने लक्ष्य की इस मुहीम की प्रशंसा की तथा उनके साथ जुड़कर कार्य करने का आश्वासन दिया !

loading...
SHARE THIS

0 comments: