Thursday, August 24, 2017

कोर्ट के फैसले से पहले हरियाणा में युद्ध जैसे हालात, चप्पे चप्पे पर सुरक्षा कर्मी हैं तैनात



फरीदाबाद, 24 अगस्त,2017(abtaknews.com)सीबीआई की विशेष अदालत पंचकूला, चंडीगढ़ द्वारा डेरा प्रमुख श्री गुरमीत राम रहीम के विरुद्ध फैसला सुनाये जाने की संभावना को मद्देनजर रखते हुए धार्मिक प्रतिक्रिया के निवारण हेतु जिला में कानून एवं व्यवस्था की प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए आज उपायुक्त समीर पाल सरो ने पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैशी के साथ मिल कर अपने कार्यालय के सभागार कक्ष मे एक बैठक ली।
उपायुक्त ने जिले के संबंधित अधिकारियों से आगामी  24 से 26 अगस्त व आगामी आदेशों तक स्टेशन न छोडऩे व अधिकारियों तथा कर्मचारियों को दी गई सभी छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है। इस संबंध में पूर्ण सतर्कता बरतने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए संबंधित विभाग अपने से जुड़े विभागीय दायित्वों का बाखूबी निर्वहन करें और इस दौरान आने वाली किसी भी समस्या से उन्हें समय रहते अवगत कराए। उन्होंने धारा 144 से जुड़ी हिदायतों को जनहित में सख्ती से लागू करवाने के ड्यूटी मजिस्टे्रटों व पुलिस अधिकारियों को आदेश दिए। उन्होंने बताया कि इस संबंध में एडीसी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पैट्रोल पम्प संचालक जरूरत से ज्यादा किसी भी व्यक्ति को बोतल, कैनी व ड्रमों में पैट्रोल व डीजल न दें। उन्होंने बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य, रेडक्रास सहित संबंधित विभागों को अपनी ओर से पूर्ण सतर्कता बरतने सहित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। उन्होंने सरकारी व निजी बसों के संचालन भी जनहित में रोक लगा दी है।
पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैशी ने बताया कि इस संबंध में 100 नम्बर के अलावा 9999150000 इस नम्बर पर किसी भी आपातकालीन परिस्थितियों में आमजन सम्पर्क कर सकते है। इस नम्बर पर व्हटअप सुविधा भी उपलब्ध है। इसके अलावा डीसीपी ट्रैफिक को कन्ट्रोल रूम का इंचार्ज बनाया गया है। उन्होंने आम जन से अपील की है कि अफवाह न फैलाएं तथा इसके बुरे प्रभाव से स्वयं भी बचें औरों को भी इस संबंध में जागरूक कर प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने हथियारनुमा नुकीले व धारदार वस्तु के रखने तथा लेकर चलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: