Tuesday, August 8, 2017

फरीदाबाद नगर निगम सभागार में जीएसटी संगोष्ठी का आयोजन



फरीदाबाद, 8 अगस्त,2017(abtaknews.com ) देश में गुड्स एण्ड सर्विस टैक्स लागू हो जाने के बाद जीएसटी को लेकर जो कंफ्यूजन थे की उनको जागरूक करने के लिए आज नगर निगम सभागार में जीएसटी संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि जीएसटी फरीदाबाद के आयुक्त पी0के0 सिन्हा, पी0के0 दास, डी0जी0 नासेन, फरीदाबाद चार्टर्ड एकाउटेंन्ट मुकुल ने सभी पार्षदों, निगम अधिकारियों और ठेकेदारों को जीएसटी के बारे में विस्तार पूर्वक बताया और उन्हें पूरी तरह से संतुष्ट किया। निगम की महापौर सुमन बाला ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर महापौर सुमन बाला, निगमायुक्त सोनल गोयल, वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चैधरी, उपमहापौर मनमोहन गर्ग तीनों जोनो के ज्वाइंट कमिशनर सहित वार्ड पार्षद व अन्य निगम अधिकारी भी उपस्थित थे
निगमायुक्त सोनल गोयल ने संगोष्ठी में बताया कि सरकार द्वारा गुड्स एण्ड सर्विस टैक्स लागू करने का फैसला एक अच्छा फैसला है। एक देष-एक कर-एक मार्किट ढांचे के सुधार में बहुत महत्वपूर्ण कदम है जिससे प्रत्येक वर्ग को तो इससे लाभ मिलेगा ही साथ टैक्स देने वालों को भी काफी सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि निगम से संबंधित कार्य हेतू ठेकेदारों के कार्यों पर पहले 18 प्रतिषत टैक्स लगता था अब वह टैक्स घटाकर 12 प्रतिषत कर दिया गया है।
जीएसटी आयुक्त पी.के. सिन्हा ने कहा कि गुड्स एण्ड सर्विस टैक्स लगने के बावजूद भी स्थानीय निकाय विभाग आय के स्रोतों में बढ़ोत्तरी के लिए अपने टैक्स (वाटर, सीवरेज, संपत्ति कर) लेने में सक्षम है। वहीं पी0के0 दास ने संगोष्टी में लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि जीएसटी टैक्स कालेधन को रोकने और व्यापार आसानी से करने के लिए सरकार द्वारा उठाया गया सराहनीय कदम है और प्रत्येक शहर व राज्य को जीएसटी लागू होने से फायदा होगा और साधारण टैक्स की बजाय जीएसटी टैक्स ज्यादा लाभकारी होगा।
6 ।जजंबीउमदजे

loading...
SHARE THIS

0 comments: