Sunday, August 13, 2017

संविधान का सम्मान, देश का सम्मान : लक्ष्य




लखनऊ(abtaknews.com)13 अगस्त 2017; लक्ष्य की कमांडर शालिनी बौद्ध ने लखनऊ के सेक्टर "एच" एलडीए कॉलोनीआशियानाकानपुर रोड स्थित गौतम बुद्ध पार्क  में "मोहल्ले मोहल्ले लक्ष्य बहुजन जागरूकता" अभियान के तहत कैडर कैम्प का आयोजन किया।लक्ष्य कमांडर शालिनी बौद्ध ने भारतीय संविधान में वर्णित एससीएसटीओबीसी एवं महिलाओं के अधिकारों एवं प्रावधानों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बहुजन समाज के लोगों से संविधान को पूर्ण रूप लागू कराने तथा भारतीय संविधान को बचाये रखने के लिए लक्ष्य का हर प्रकार से सहयोग करने की अपील की !  उन्होंने कहा कि  बाबा साहेब का जब तक संविधान है तब तक बहुजनों को स्वतंत्रतासमानताबंधुत्व एवं सभी के मौलिक अधिकार भारत में उपलब्ध हैं।

लक्ष्य कमांडर गंगाराम चौधरी ने तथागत बुद्धमहात्मा ज्योतिबा फूलेमाता सावित्रीबाई फूलेसाहू जी महाराजबाबा साहेब एवं मान्यवर कांशीराम साहेब के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डाला। उन्होंने उपस्थित लोगों से इन महापुरुषों के जीवन संघर्ष से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में अंगिकार करने की अपील की।  साथ ही साथ उन्होंने लक्ष्य संगठन द्वारा झुग्गी झुग्गीघर घरमोहल्ले मोहल्लेगांव गांव में किये जा रहे बहुजन जागरण अभियान के बारे में जानकारी दी ।

इंजीनियर आर.के. राम  ने उपस्थित सज्जनों से संगठित रहकर सभी बहुजनों को संगठित करने हेतु अपने अमूल्य विचार रखे। लक्ष्य कमांडर  ममता चौधरी  ने  बहुजन समाज की महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वो इस महापुरषो के आंदोलन में आगे आये ! उन्होंने सरकार से देश में सभी को एक समान शिक्षा लागु करने की मांग  की ! उपस्थित सभी लोगों ने लक्ष्य की भूरि भूरि प्रशंसा की और इसी तरह अपने अपने मोहल्ले में हर हफ्ते रविवार को आशियाना क्षेत्र में कैडर करने का आश्वासन दिया !

loading...
SHARE THIS

0 comments: