Sunday, August 27, 2017

अमेरिका से गोल्ड मैडल जीतकर लौटी बॉक्सर निर्मला रावत का ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत




पृथला (abtaknews.com ) 27 अगस्त,2017; अमरीका में खेल बॉक्सिंग चम्पियन मे गोल्ड मेडल जित कर अपने पैतृक गाँव भनकपुर पहुंची महिला बॉक्सर निर्मला रावत का भव्य स्वागत किया गया। विधायक मूलचंद शर्मा और जिला पार्षद शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि सात समुन्दर जाकर अमरीका में खेल बॉक्सिंग चम्पियन मे गोल्ड मेडल जीतकर निर्मला रावत ने अपने देश भारत के साथ प्रदेश हरियाणा और जिले फरीदाबाद के साथ साथ गांव भनकपुर का नाम रोशन किया।
अमेरिका में आयोजित 7 से 16 अगस्त तक आयोजित पुलिस बॉक्सिंग गेम्स में सोना जितने वाली निर्मला  रावत का आज उसके पैतृक गांव में पहुँचने पर रावत पाल और फरीदाबाद की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया इस मौके पर जहाँ कई राजनेताओं ने  बॉक्सर निर्मला का सम्मान किया तो वहीँ इस कार्यक्रम में एनआईए के आईजी  आलोक मित्तल निर्मला को जीत की शुभकामनाएं दी ।

अमेरिका के शहर लॉन्स एंजिल  में आयोजित विश्व पुलिस गेम्स में बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाले भनकपुर गांव की निर्मला रावत का उसके पैतृक गांव  पहुंचने पर स्वागत किया। गौरतलब है की निर्मला रावत ITBP में कार्यरत है और वह आईटीबीपी की तरफ़ा से ही अमेरिका में आयोजित आयोजित पुलिस बॉक्सिंग गेम्स में खेलने के लिए गई थी जहां उन्होंने अपने देश के लिए गोल्ड झटका। एनआईए के आईजी  आलोक मित्तल निर्मला को जीत की शुभकामनाएं दी और देश के लिए गोल्ड मैडल जीतने वाली बेटी की हौसला अफजाई की।

बल्लबगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है और आज निर्मला रावत ने जो गोल्ड मेडल अमेरिका के अंदर जीता है उससे पूरे देश का नाम रोशन किया है। गोल्ड मैडल जीत कर अपने घर पहुंची  निर्मला रावत ने कहा कि अब उसका सपना है कि वह ओलंपिक और देश के लिए होने वाली अन्य खेल प्रतियोगिताओं में भी गोल्ड लेकर आएगी और देश का नाम रोशन करती रहेगी बॉक्सर ने बताया कि उसने अभी तक 8 नेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल जीते हैं और इंटरनेशनल लेवल पर अमेरिका में पुलिस की तरफ से खेले गए बॉक्सिंग गेम में गोल्ड मेडल हासिल किया है उन्होंने इसकी बधाई अपने कोच और माता-पिता को दी ।

निर्मला रावत के पिता बलवंत रावत ने बताया कि उन्हें बेटी निर्मला पर गर्व है और उन्हें आशा है कि वह इसी तरह अपने गांव इलाके और देश का नाम रोशन करती रहेगी । बल्लबगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा, पृथला विधायक टेकचंद शर्मा, हरियाणा खेल परिषद के उपाध्यक्ष दीप भाटिया , पूर्व कृषिमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हर्ष कुमार चौधरी, भनकपुर सरपंच सचिन मांडोतिया सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता व रावत पाल के साथ सरदार मौजूद रहे रावत पाल की तरफ से बॉक्सर निर्मला रावत का चांदी का मुकुट ओर गदा भेंट कर जोरदार स्वागत किया गया।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: