Saturday, August 12, 2017

फरीदाबाद पुलिस ने करवाई पेंटिग प्रतियोगिता, बच्चों ने बनाए आजादी के रियल हीरो की तस्वीरें

फरीदाबाद(abtaknews.com) पुलिस ने सेक्टर 30 पुलिस लाईन में स्वतंत्रता दिवस को लेकर पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें शहर के दर्जनों स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया और देश की आजादी के रियल हीरो की तस्वीरें बनाई। ये तस्वीरें बच्चों ने ड्राईंग सीट पर ही नहीं टीशर्ट पर भी बनाई। जिसमें आजादी के  शहीद सुभाष चंद्र बॉस, भगतसिंह, महात्मा गांधी, सुखदेव, राजगुरू सहित भारत माता की तस्वीरें भी थी। जिसके लिये पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने प्रथम, द्धितीय और तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया।

पूरा देश 15 अगस्त पर 70 साल आजादी के पूरे होने की खुशी में 71वां स्वतंत्रता दिवस मनाने को पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है, चारो ओर तैयारियां की जा रही हैं, इसी कडी में अपना योगदान देते हुए फरीदाबाद पुलिस ने पहली बाद पहल करते हुए स्वतंत्रता दिवस पर पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की जिसमें शहर के कई स्कूलों के सैंकडों बच्चों ने हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभ दिखाते हुए आजादी के दिवाने रियल हीरो की तस्वीरें बनाई। जिसमें शहीद सुभाष चंद्र बॉस, भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरू सहित भारत माता की तस्वीरें भी थी। जिसके लिये पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने प्रथम, द्धितीय और तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया।
इस दौरान पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने कहा कि बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिग को वो पुलिस चौकी और थानों में लगायेंगे ताकि बच्चों को लगे कि पुलिस उनकी दोस्त है। इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य पुलिस और बच्चों में सामजस की स्थिति हो और बच्चो में देश के लिये भावना जागे। इतना ही नहीं सीपी ने कहा कि बायां दिमाग हमारी लौजिकल एनालाईटि सोच का होता है और दायां दिमाग हमारी क्रिएटिव सोच का होता है ज्यादातर हम लोग बायां दिमाग प्रयोग करते हैं जबकि हमें दायां दिमाग प्रयोग करना चाहिये जिसमें एक्टिविटिज आती हैं। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: