Saturday, August 19, 2017

यूपी में नये महाविद्यालय खोले जाने की जरूरत: संदीप



लखनऊ(abtaknews.com-संदीप पाल) फीस निर्धारण व नये महाविद्यालय खोले जाने सम्बन्धी अनेक मांगों को लेकर स्ववित्त् पोषित महाविद्यालय वेलफेयर एसोसिएशन बिजनौर के सदस्यों ने अध्यक्ष डाॅ.संदीप शर्मा के नेतृत्व में उच्चशिक्षा राज्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।
स्ववित्त् पोषित महाविद्यालय वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डाॅ. संदीप शर्मा ने कहा कि रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आॅन लाइन प्रक्रिया चाहिए गई, यह एक अच्छा कदम है, परंतु इस प्रक्रिया में कई खामिया भी है, जिसके करण विश्वविद्यालय में अगस्त १५ अगस्त तक प्रवेश नगण्ड है। 
उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय में २००९-२०१० के बाद से पी एच डी में एडमिशन नहीं किये गये हैं, जिसके चलते पी एच डी धारक शिक्षकों की कमी है। इस कमी को दूर कर प्रशासन शिक्षा व्यावस्था को और बेहतर बनाये जिससे छात्र-छात्राओं का भविष्य बेहतर बनाया जा सके। श्री शर्मा ने की २००२ में स्ववित्त् पोषित महाविद्यालयों में जो फीस निर्धारित की गई थी, वह आज भी लागू है। इस में बदलाव की जरूरत है तथा शहरों की बढ़ती आबादी को देखते हुए, प्रदेश में और महाविद्यालय खोले जाने की जरूरत है, जिससे की युवाओं की शिक्षा के लिए दूर तक न जाना पड़े।


loading...
SHARE THIS

0 comments: