Tuesday, August 8, 2017

अपनी खुशियां गरीबो में बाटना ही सामाजिक चेतना की बड़ी मिसाल: लक्ष्य


लखनऊ अगस्त 2017(abtaknews.com)लक्ष्य की महिला कमांडर राजकुमारी कौशल ने अपने निवास स्थान जानकीपुरम लखनऊ में अपने पुत्र के जन्मदिन के उपलक्ष में झुगीवासियो का  एक कैडर कैम्प आयोजित किया जिसमे आसपास की झुगीवासियो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया!लक्ष्य कमाण्डर राजकुमारी कौशल कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मैंने अपने पुत्र सुमित कौशल का जन्मदिन इन लोगो के साथ मनाया तथा  उनके साथ सामाजिक चर्चा की! उन्होंने कहा कि मैं समाज को एक सन्देश देना चाहती हूँ कि हम लोगो ऐसे सामाजिक अवसरों पर इन लोगो के साथ एक सामाजिक चर्चा करे जिससे बहुजन समाज में एक चेतना आएगी व् संसाधनों का भी  सदुपयोग होगा! उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि वो अन्धविश्वास से बचे तथा अपने बच्चो को शिक्षित अवश्य करे! उन्होंने कहा कि उन्हें नशे से भी बचना चाहिएये नशा ही आप लोगो के विनाश का मुख्य कारण है !

शिखा कौशल ने कहा कि आज जो भी अधिकार बहुजन समाज व् महिलाओं को मिले है वो केवल बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान का ही परिणाम है अतं हमें उनकी बताई शिक्षाओं पर ध्यान देना चाहिए!डॉ बेला कौशल ने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि हमें सामाजिक कुरूतियो से बचना चाहिए तथा साफ सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए जिससे स्वास्थ भी अच्छा रहेगा! उन्होंने छोटे परिवार के लाभ भी बताये!

सुमित कौशल ने कहा कि मुझे अपना जन्मदिन इन लोगो के साथ मानना बहुत अच्छा लग रहा है उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी खुसिया इन लोगो के साथ बाटेंगे तो इन लोगो को भी प्रेरणा मिलेगी और ये लोग भी अपने बच्चो को शिक्षित करेंगे और ये भी आगे बढ़ेंगे !  सुमित कौशल ने कहा कि  अगर ये बहुजन के लोग आगे बढ़ते है तो देश आगे बढ़ेगा!सभी लोगो ने विशेषतौर पर बच्चो ने इस जन्मदिन को कैडर के रूप में मनाकर खूब आनंद लिया और लक्ष्य कमांडर राजकुमारी ने एक बहुत अच्छा सन्देश बहुजन समाज के पढ़े लिखे लोगो को दिया कि वो भी अपनी खुसिया को  गरीब व् पीछे रहगये लोगो के साथ बाटे ताकि वो लोग भी हमसे कुछ सिख सके और आगे बढे सके !  ये ही एक सामाजिक चेतना की बड़ी मिसाल है !

loading...
SHARE THIS

0 comments: