Thursday, August 17, 2017

ओलंपिक स्तर के खिलाड़ी तैयार करेगा मानव रचना का स्क्वैश कोर्ट


फरीदाबाद 17 अगस्त, 2017(abtaknews.com)मानव रचना शैक्षणिक संस्थान हमेशा से खेलो को अपने करिकुलम के साथ लेकर चला है। यहीं कारण है कि स्कूल व यूनिवर्सिटियों के स्टूडेंट्स को खेल के क्षेत्र की अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं प्रदान की जाती है। गुरुवार को मानव रचना में ओलंपिक खेलों के स्तर के स्क्वैश कोर्ट का उद्घाटन किया गया। यह कोर्ट ओलंपिक खेलों के स्तर पर तैयार किया गया है, इस कोर्ट को मैपल वूड से तैयार किया गया है। यह स्क्वैश स्टूडेंट्स को अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधा प्रदान करेगा।

स्क्वैश कोर्ट का उद्घाटन करते हुए मानव रचना शिक्षण संस्थान (एमआरईआई) के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि मानव रचना के स्टूडेंट्स को हर खेल की सुविधा अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रदान की जाती है। उन्होंने स्टूडेंट्स के आग्रह किया कि खेलों को अपनाने का कोई समय नहीं होता, इसलिए एक खेल को अपने जीवन का हिस्सा जरूर बनाएं। वहीं मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) के वाइस चांसलर डॉ. एन.सी.वाधवा ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क रहता है औऱ मानव रचना इसी सोच के साथ स्वस्थ समाज का निर्माण करने में जुटा हुआ है। उन्होंने बताया कि फाउंडर चेयरमैन की सोच के साथ ही मानव रचना खेल की ऐसी सुविधा प्रदान कर रहा है जो कि इंटरनैशनल स्तर के खेलों के लिए खिलाड़ियों को तैयार करती है। स्टूडेंट्स को इन सुविधाओं का फायदा बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए करता चाहिए।
इस मौके पर मानव रचना के डायरेक्टर स्पोर्ट्स श्री सरकार तलवार ने कहा कि यह ओलंपिक खेलों में जिस स्तर की फ्लोरिंग का प्रयोग होता है उसी लेवल का स्क्वैश कोर्ट तैयार किया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि यह कोर्ट बेहतर खिलाड़ी तैयार करने के उद्देश्य में सफल होगा।इस संबोधन से स्टूडेंट्स काफी उत्साहित दिखे। कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के सभी डीन डायरेक्टर मौजूद रहे।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: