Sunday, August 20, 2017

बल्लबगढ़ में कांग्रेसी नेताओं ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी को किया याद



बल्लबगढ़ (abtaknews.com ) भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी जी के जन्मदिवस पर पूर्व विधायक व पूर्व संसदीय सचिव शारदा राठौर व कॉग्रेस जनों ने बल्लभगढ़ स्थित कार्यालय मे उनके चित्र पर माल्यार्पण किया गया तथा उसके पश्चात सभी कॉंग्रेस जनों द्वारा  उ० प्र० रेल हादसे में दिवंगत हुऐ लोगों की आत्मा की शान्ति के लिये 2 मिनट का मौन रखा।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 40 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले श्री राजीव गांधी भारत के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे और संभवतः दुनिया के उन युवा राजनेताओं में से एक हैं जिन्होंने सरकार का नेतृत्व किया है। 
देश में पीढ़ीगत बदलाव के अग्रदूत श्री गांधी को देश के इतिहास में सबसे बड़ा जनादेश प्राप्त हुआ था।70  करोड़ भारतीयों के नेता के रूप में इस तरह की शानदार शुरुआत किसी भी परिस्थिति में उल्लेखनीय मानी जाती है। यह इसलिए भी अद्भुत है क्योंकि वे उस राजनीतिक परिवार से संबंधित थे जिसकी चार पीढ़ियों ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एवं इसके बाद भारत की सेवा की थी। इस अवसर पर देवेंद्र त्यागी,  ved Ram sharma , Lal singh saini,अर्जुन सैनी, राजेश शर्मा, विनय राठौर प्रवीन  मल्होत्रा  इत्यादि उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: