Sunday, August 13, 2017

मोदी के नाम पर मांगता था चंदा, नरेंद्र मोदी विचार मंच के अध्यक्ष जेपी सिंह, सीबीआई ने किया मामला दर्ज


चंडीगढ़ (abtaknews.com)13 अगस्त,2017;  मोदी के नाम पर मांगता था चंदा, नरेंद्र मोदी विचार मंच के अध्यक्ष जेपी सिंह और उसके सहयोगियों के ऊपर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। फरीदाबाद में नरेंद्र मोदी विचार मंच के अध्यक्ष जेपी सिंह और उनके सहयोगी  लोग ने प्रधान मंत्री के नरेंद्र मोदी के नाम पर अवैध रूप से चंदा मांगकर लोगों के साथ धोखा धड़ी कर रहे थे। चंडीगढ़ से मिली शिकायत पर सीबीआई टीम ने भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोपों में नरेंद्र मोदी विचार मंच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
सीबीआई की प्राथमिकी  में कहा गया है कि जेपी सिंह और उसके साथियों ने मोदी के नाम का इस्तेमाल कर 2015 से 2017 के बीच गलत तरीके से चंदा मांगकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपी एक वेबसाइट चलाते थे, जिसका पता www.nmvmindia.org ऑर्ग था, जिसपर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी हुई थी।


कौन है जे पी सिंह-----उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गांव गढ़रामपुर निवासी जगदम्बा प्रशाद सिंह उर्फ़ जे पी सिंह आज से तक़रीबन 30 साल पहले ए सी नगर में अपने परिवार के साथ रहता था।उक्त जानकारी फरीदाबाद के कई पीड़ितों ने अबतक न्यूज़ कार्यालय में संपर्क कर बताई। जेपी सिंह ने कभी नौकरी नहीं कि हमेशा तिकड़मबाजी से ही अपना परिवार पाला।पहले जे पी सिंह ने हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की स्थापना की जिसके नाम पर वह डिपो होल्डर्स और बिजली वालों से अवैध वसूली करता था। फरीदाबाद और पलवल में जे पी सिंह द्वारा ठगी का शिकार होने वालों की लंबी सूचि है। जे पी सिंह ने अग्रसैन विवाह सम्मलेन के अध्यक्ष ब्रह्मप्रकश गोयल और  पलवल के ओमप्रकाश गर्ग को भी चूना लगाया। 
अपनी तिकड़मबाजी से जे पी सिंह एक बार रेलवे बोर्ड का सदस्य बना और इस दौरान इसने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर नौजवानों से जमकर रिश्वत लेकर खूब चांदी काटी। आज का नटवर जे पी सिंह ने मोदी के प्रधान मंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी विचार मंच  नाम की दुकान खोली और अच्छे अच्छे रसूकदारों और व्यवसायिओं को अपने साथ जोड़ लिया और उनसे मोदी के नाम पर चंदे के रूप में जमकर वसूली की। इसकी वेबसाइट  www.nmvmindia.org पर अभी भी प्रधानमंत्री के चित्र और कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ इसके फोटो लगे हुए हैं। फरीदाबाद के कई नामी व्यवसाई और कॉलेजों के प्रसिद्ध प्रोफेसर जुड़े हुए हैं। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: