Thursday, August 3, 2017

हुडा सफाई कर्मचारियों ने संयुक्त-आयुक्त के कार्यालय का किया घेराव


फरीदाबाद, 3 अगस्त,2017(abtaknews.com )हुडा के सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम में समायोजित होने की मांग को लेकर आज फिर से जोरदार प्रदर्शन करते हुए नगर निगम एनआईटी जोन के संयुक्त-आयुक्त के कार्यालय का घेराव किया। पिछले एक वर्ष से बेरोजगार हुए हुडा के 160 सफाई कर्मचारी निगम मुख्यालय पर 94 दिनों से धरना देकर नौकरी की बहाली की मांग कर रहे है। नगर निगम अधिकारियों के रवैये से नाराज हुडा के ये सफाई कर्मचारी कार्यालय, मेयर कार्यालय व आम जनता से मदद की गुहार करेगें। वहीं हुडा सफाई कर्मचारियों के आन्दोलन के समर्थन करने का सिलसिला आज भी जारी रहा। चालक यूनियन के प्रधान परशराम अधाना, बेलदार यूनियन के नेता विरेन्द्र, सीवरमैन यूनियन के प्रधान सुभाष फेंटमार, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण वर्कर्स यूनियन के केन्द्रीय कमेटी के सदस्य शब्बीर अहमद ने भरपूर समर्थन किया। 
आज के प्रदर्शन का नेतृत्व नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान व सर्व कर्मचारी संघ, हरिरयाणा के वरिष्ठ उपप्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य सचिव सुनील कुमार चिन्डालिया, सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला प्रधान अशोक कुमार, वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खाण्डिया, ब्लॉक प्रधान करतार, यूनियन के प्रधान सुमित कुमार चिन्डालिया, अशोक कुमार ने किया।
कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान व सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा हुडा सफाई कर्मचारियों को नौकरी पर लेने के आदेशों के बावजूद भी निगम प्रशासन चीटी की चाल से कार्य कर रहा है। इस वजह से दर्जनों सफाई कर्मचारियों को किराया न देने की वजह से मकान मालिकों ने घर से बाहर कर दिया है। वहीं बिजली का बिल न अदा करने के कारण बिजली विभाग ने बिजली मीटर उतार दिए है। इतना ही नहीं नगर निगम के अधिकारियों की कार्यशैली की वजह से सरकार द्वारा दिया गया नारा सब पढ़े-सब बढ़े का झूठा साबित हो गया है क्योंकि इन सफाई कर्मचारियों के बच्चों को फीस न भरने की वजह से स्कूल से बाहर कर दिया है। जिसमें अत्याधिक बेटियां है। इतना ही नहीं दुकानदारों ने भी राशन देने से मना कर दिया है। इसलिए इन कर्मचारियों ने अपना भरण-पोषण करने के लिए भीख मांगने का फैसला किया है।आज के प्रदर्शन में अन्य के अलावा राजकुमार, जयपाल, मुकेश, संजय, कमला, डेजी, कविता, ओमवती आदि उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: