Tuesday, August 15, 2017

फूलों से सजे भगवान के दर्शन को लगी कतारें,श्री सिद्धदाता आश्रम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर जुटी भारी भीड़



फरीदाबाद(abtaknews.com )करोड़ों लोगों के हृदय पर राज करने वाले कान्हा के जन्म पर गवाह बनने के लिए हजारों लोग आज श्री सिद्धदाता आश्रम में जुटे। उन्होंने यहां बनाई झांकियों का आनंद उठाया वहीं फूलों से बनी पोशाकों में सजे भगवान के भी जी भर कर दर्शन किए। इस अवसर पर सभी को धनिया से बनी पंजीरी और भोजन प्रसाद सभी को प्रदान किया गया। 

दीप प्रज्जवलित कर विधिवत कार्यक्रम प्रारंभ करने के उपरांत आश्रम के अधिष्ठाता अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद् जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने कहा कि जीव को अधर्म की पीड़ा से मुक्ति दिलाने के लिए भगवान बार बार धरती पर अवतार लेते हैं। त्रेता युग में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम से कार्य शेष रहा, उसे द्वापर युग में भगवान ने श्रीकृष्ण अवतार में पूर्ण किया, इसीलिए वह पूर्णावतार कहलाए। आचार्यश्री ने कहा कि भगवान अपने शरणागत भक्त की सदा रक्षा करते हैं। हमें उनपर भरोसा करना चाहिए।
इस अवसर पर वृंदावन से आए देवकीनंदन शास्त्री ने अपने सहयोगियों के साथ विभिन्न प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर यहां बनाई गई झांकियों को भी लोगों न रच कर निहारा। यहां भजन, संगीत एवं अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने लोगों को मोह कर रखा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: