Sunday, August 6, 2017

गौ रक्षा और उन को समय समय पर समुचित आहार देना हम सबका नैतिक कर्तव्य


फरीदाबाद(abtaknews.com) गौ रक्षा और उन को समय समय पर समुचित आहार देना  हम सबका नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि गो हमारे जीवन चक्र को सुरक्षित  रखने में सहयोगी की भूमिका निभाती है यह उदगार सोम प्रकाश चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सचिन शर्मा ने  डॉ बी आर अंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी के तत्वाधान में एनएच-3 स्थितॅ बौद्ध विहार  सामुदायिक भवन स्थित संस्था के प्रांगण में उपस्थित जनो को सम्बोधित करते हुए कही।
सचिन शर्मा ने कहा कि संस्था जिन छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है वह वाकई में एक पुण्य का कार्य है जिसके लिए वह संस्था के चेयरमैन श्री ओ.पी.धामा, कोर्डिनेटर श्रीमती निर्मल धामा का आभार जताते है जो कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को और अधिक सफल बनाने में इस तरह का कार्य कर रहे है। उन्होंने उपस्थित सभी छात्राओं से कहा कि वह जो भी प्रशिक्षण ले रही है उसमें मन लगा कर कार्य करे और अपने आपको एक मजबूत एवं आत्मनिर्भर बनाने में किसी प्रकार की कमी ना छोडें। क्योकि यह आप सभी के लिए एक सुनहरी मौका है जिसको खो देने पर आप कुछ नहीं रह जायेंगे। शर्मा ने सभी छात्राओं का आवाहन किया कि वह पहली रोटी घर में जब भी बनाए उसको गोग्रास के रूप में अपने आसपास की गाय को अवश्य दें। उन्होंने छात्राओं की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि साधन में छात्राओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।  उन्हें समय रहते सही मंच मिले तो वह समाज में हर वह मुकाम हासिल कर सकती है जिसकी उन्हें चाह हो।
इस अवसर पर डॉ बी आर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन ओपी धामा और संस्थान की  कोऑर्डिनेटर निर्मल धामा ने कहा कि उनका प्रयास है कि संस्थान में स्किल डवलपमेंट के रूप मे तकनीकी ज्ञान हासिल कर रही सभी महिला एवं युवती साधन विहीनता को नजरअंदाज कर आत्मनिर्भर हो और संस्थान की ओर से उन्हे एक ऐसा मंच मिले जिस पर वह अपनी प्रतिभा का सही मंचन कर अपना नाम देश . दुनिया में रोशन कर सकें।  इस मौके पर गौ सेवक सचिन शर्मा को संस्थान की और से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
सचिन शर्मा


loading...
SHARE THIS

0 comments: