Sunday, August 6, 2017

मोदी के मंत्री गुर्जर ने गांव कौराली से दयालपुर जुन्हैड़ा सडक़ निर्माण कार्य का किया सुभारम्भ



फरीदाबाद, 6 अगस्त,2017(abtaknews.com )केन्द्र सरकार के कुशल मार्गदर्शन में प्रदेश स्तर पर अनूठी विकास परियोजनाओं का जनहित में क्रियान्वन किया जा रहा है। जिससे समाज का हर वर्ग लाभांवित हो रहा है। यह विचार केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव कौराली से दयालपुर वाया जुन्हैड़ा तक की सडक़ के सुधारीकरण व चौड़ा करने के कार्य का विधिवत शुभारंभ करने उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहे।
उल्लेखनीय है कि इस सुधारीकरण कार्य में करीब में पौने दो करोड़ की राशि की लागत आने का अनुमान है। यह सडक़ आगामी तीन माह में बनकर तैयार हो जाएगी। जिससे क्षेत्र के लाखों ग्रामीणों को फायदा मिलेगा।
उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने कहा कि आज विकास के क्षेत्र में आज शायद ही कोई ऐसा वर्ग बचा हो जिसके लिए अनेकों विकास परियोजनाओं का क्रियान्वन ना किया जा रहा हो। आज शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, जनस्वास्थ्य सहित संबंधित क्षेत्रों में अनूठी विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के सभी गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी वह राज्य में मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन वाली केंद्र व प्रदेश सरकार आज आमजन को सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए दृढ़ता से प्रयासरत है और इस कड़ी में वह भी अपने संसदीय क्षेत्र में विकास के मामले में कोई कोर कसर नहीं रहने देंगे।
उन्होंने कहा कि आज उनके संसदीय क्षेत्र में करोड़ों रुपए की परियोजनाओं को अंतिम रुप दिया जा रहा है और निकट भविष्य में सभी लंबित विकास कार्यों को समय अवधि पूर्व पूरा कराने के संबंध अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी आशा ही नहीं अपितु विश्वास है कि जल्द ही उनके संसदीय क्षेत्र में और अन्य परियोजनाओं को भी शुरू किया जा सकेगा।
इस अवसर पर उनके समक्ष ग्राम वासियों द्वारा रखी सभी मांगों को उन्होंने एक ही सुर में पूरा करते हुए आश्वासन दिया कि सभी जनसमस्याओं को शीघ्र ही दूर कर जनता को विकास योजनाओं का लाभ दिया जा सके। इसके लिए एक योजनाबद्ध तरीके योजना बनाकर इन समस्याओं को ठीक किया जाएगा। इस अवसर पर ग्राम व आसपास के सरपंचों द्वारा क्षेत्र में कराया जा रहे विकास कार्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कृष्ण पाल गुर्जर का फूल मालाओं द्वारा स्वागत किया गया।
इस अवसर पर पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने कृष्णपाल गुर्जर का स्वागत करते हुए कहा कि कृष्णपाल गुर्जर एक ओजस्वी व्यक्तित्व के स्वामी है। जिन्होंने समूचे संसदीय क्षेत्र सहित संपूर्ण भारतवर्ष में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है और उन के मार्गदर्शन में आज आम जन हर प्रकार की योजना का भरपूर लाभ ले रहा है। उन्होंने कृष्णपाल गुर्जर का क्षेत्र में कराया जा रहे विकास कार्यों के प्रति आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर को-आपरेटिव बैंक के चेयरमैन धनेश अदलक्खा, भाजपा नेता नयनपाल रावत, गांव अटाली के सरपंच प्रहलाद, कौराली के सुरेन्द्र बोहरे,फतेहपुर बिल्लौच के महेन्द्र अग्रवाल, सोतई के कंवरपाल, लढौली के भूपेश सिंह, नरियाला के योगेन्द्र, दयालपुर के निशांत हुड्डा, गढख़ेड़ के सरपंच विवेक, बुखारपुर के सरपंच गुड्डू, डींग के विक्रम चौधरी, बघौला के राकेश, भगवत दयाल, गोकुल चंद, परमानंद शर्मा, श्रीभगवान, शिव नारायण थानेदार, सुंदरलाल, डॉक्टर ओम प्रकाश, उमेश, तेजपाल, अनेको गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित थे


loading...
SHARE THIS

0 comments: