Thursday, August 3, 2017

कालेज में एडमिशन न मिलने से गुस्साये छात्रों ने एबीवीपी के साथ मिलकर किया प्रदर्शन


abvp-activist-agitation-nehru-college-faridabad



फरीदाबाद (abtaknews.com) 03 अगस्त,2017; हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा द्वारा प्रदेश के सभी कालेजों में बढाई गई 20 प्रतिशत सीटों की घोषणा के बाद भी कालेजों ने छात्रों के प्रवेश लेने से मना कर दिया है जिससे गुस्साये छात्रों ने फरीदाबाद के नेहरू कालेज के गेट पर हरियाणा सरकार और कालेजों की नीतियों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने मांग की है  कि शहर में करीब 5 हजार छात्र सडकों पर कालेज में एडमिशन न मिलने के चलते घूम रहे हैं अगर जल्द कालेजों में एडमिशन नहीं दिया गया तो सभी छात्र मिलकर बडा प्रदर्शन करेंगे। बता दें के सीट बढाने की मांग को लेकर कुछ दिन पहले विद्यार्थी मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर भी पहुंचे थे।
सब पढे सब बढे और बेहतर शिक्षा का नारा देने वाली सरकार में छात्र तब पढेंगे जब उन्हें कालेजों में प्रवेश मिलेगा, ये नजारा है फरीदाबाद के नेहरू कालेज का जहां प्रवेश लेने के लिये पहुंचे विद्यार्थियों को कालेज प्रबंधन ने सीट फुल कहते हुए बाहर निकाल दिया, जिससे गुस्साये छात्रों ने कालेज के गेट पर ही सरकार और कालेज के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस प्रदर्शन में भाजपा की छात्र ईकाई मानी जाने वाली एबीवीपी छात्र संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे। जिन्होंने कहा कि एबीवीपी आजाद छात्र संगठन है अगर छात्रों के साथ किसी सरकार में गलत होगा तो वो सडकों पर उतरेंगे। 
छात्रों की माने तो हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने 20 प्रतिशत सीट बढाने की घोषण कर दी है मगर कालेज प्रबंधन ये कहते हुए प्रवेश नहीं ले रहा है कि उनके पास कोई सूचना नहीं है। कालेजों में एडमिशन न मिलने के चलते करीब 5 हजार छात्र सडकों पर भटक रहे हैं अगर जल्द से जल्द छात्रों को एडमिशन नहीं मिला तो सभी छात्र मिलकर उग्र प्रदर्शन करेंगे।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की इकाई द्वारा आज नेहरु कॉलेज पर 20 % सीट बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते वक़्त  कॉलेज प्रशाशन ने करवाया पुलिस बल का प्रयो | कॉलेज प्रशाशन द्वारा विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाये गए और उन्हें हिरासत में लिया गया |  एबीवीपी फरीदाबाद की ईकाई ने नेहरू कॉलेज पर 20% सीट बढ़ाने की मां को लेकर प्रदर्शन किया। जिसका नेतृत्व प्रदेश सह मंत्री राहु डागर जी व सदस्यता प्रमुख माधव रावत जी के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर सौरभ नरवतपरवेज़सागर, मुख्य रूप से शामिल थे। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: