Wednesday, August 16, 2017

राजकीय कन्या वरिष्ट माध्यमिक विधालय तिगांव मे स्वतंत्रता की 71वीं वर्षगांठ पर समारोह



तिगांव, 16 अगस्त(abtaknews.com): भारत की स्वतंत्रता की 71वीं वर्षगांठ के अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ट माध्यमिक विधालय तिगांव मे गांव की सबसे अधिक पढ़ी-लिखी लडकी प्राची ने झंडा फहराया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल आशा गिरधर, सरपंच पप्पू नागर, सरपंच रिंकू जोडला, पार्षद सरजीत अधाना, प्राध्यापक गजराज नागर, समयराम कौशिक, मुख्य शिक्षक दीनदयाल शर्मा, राजकुमार भारद्वाज, संजय कुमार, हेमवती, सविता, लालसिहं, कविता शर्मा, सुदेश कुमारी, रीना, अर्चना आदि अध्यापकगण विशेष रूप से मौजूद थे। इस अवसर विधालय की छात्राओं ने समाज मे महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों और कुरूतियों पर एक नाटक का मंचन कर सबका मन मोह लिया। इसके अलावा छात्राओं ने देशभक्ति के ओतप्रोत कविताएं, भाषण और कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर कृष्ण की मनमोहक झांकिया और गीत-नृत्य आदि प्रस्तुत किये। जिसका सभी अध्यापकों, छात्राओं और उनके अभिभावको ने भरपूर आनंद लिया।
इस अवसर पर सरपंच पप्पू नागर ने कहा कि विधालयों मे गांव की होनहार बेटी द्वारा झंडा फहराये जाने की परपंरा चालू होने से बेटियों को अभूतपूर्व सम्मान मिला है और सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नीति को सफल होने की राह आसान हुई है।  श्री नागर ने कहा कि प्रदेश की सरकार सभी गांवो का विकास कराने मे कोई कसर नही छोड रही है।

इस अवसर पर विधालय की प्रधानाचार्य श्रीमती आशा गिरधर ने आये हुए गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और उनका आभार प्रकट किया। इस अवसर पर उन्होने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बेटियों को खूब पढ़-लिखकर अपना व अपने माता-पिता व गांव, शहर, देश का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होने कल्पना चावला का उदाहरण देते हुए कहा कि आज पूरे विश्व मे भारत की बेटियों का डंका बज रहा है। बेटियां किसी भी क्षेत्र मे कम नही है। श्रीमती गिरधर ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे शिक्षा के क्षेत्र ज्यादा से ज्यादा तरक्की हासिल करें ताकि अगले वर्ष भी आप मे से ही किसी होनहार बेटी को राष्ट्र ध्वज फहराने का सम्मान हासिल हो सके और आपके अभिभावकों का सिर सम्मान से और ऊंचा उठ सके।

loading...
SHARE THIS

0 comments: