Saturday, July 15, 2017

फरीदाबाद के वार्ड 22 में गड्ढों में गिरती जनता देखें लाइव, सराय ख्वाजा की बदहाली देखिए

फरीदाबाद 15 जुलाई,2017(abtaknews.com)बाबू जी जरा धीरे चलो, सीवर खुला है यहां खुला - फरीदाबाद और दिल्ली बार्डर पर ऐतिहासिक सराय ख्वाजा के बाजार में खुला सीवर इन लाईनों को सार्थक कर रहा है। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई मौत के सीवर में गिरने की तस्वीरें चौकाने वाली है, जिसमें बरसात के दौरान पानी में सीवर न दिखाई दिये जाने के चलते दर्जनों वाहन चालक इस सीवर में गिरे कोई बाईक सवार गिरा तो कोई महिला अपने बच्चे को गोद में लेकर गिरी, सीवर ने ऑटो और गाडियों को तो छोडो साहिब साईकिल सवारों को भी नहीं बख्सा। जिससे सभी को कहीं न कहीं चोटें जरूर आई हैं। सीवर में गिरते हुए दर्जनों लोगों की लाईव तस्वीरें बाजार की एक दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। बडे हादसे के इंतजार में बैठे बीजेपी के स्थानीय पार्षद बिल्लू पहलवान और निगम के अधिकारी सीवर को ठीक करवाने की सुध नहीं ले रहे हैं।
आईये आपका इंतजार है ये लाईनें गाते हुए सराय ख्वाजा के बाजार का खुला सीवर एक के बाद एक के आने का इंतजार कर रहा है और इसकी ओर खींचे चले आ रहे वाहन चालकों को पता तक नहीं है कि प्लेन सडक पर एक सीवर उनका इस कदर इंतजार कर रहा है कि जिसके पास आने के बाद हाय तौबा कर उठ खडे होकर आगे निकलना पडता है। सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा ये नजारा है सराय ख्वाजा के बाजार में खुल हुए सीवर का, घटना 11 जुलाई के 2 बजे से 3 बजे तक की है आसमान से बरसी बरसात के चलते सडक पर पानी भर गया और सडक ये आवागमन करने वाले लोगों को सीवर नहीं दिखाई दे रहा था, पहले बुलेट बाईक पर एक युवक आया और सीधा सीवर में बाईक टकराने के बाद गंदे पानी में गिर पडा, उसके बाद एक बाईक पर एक दंपति अपने बच्चे के साथ आये और सीधे सीवर में गिरे, गनीमत ये रही कि बच्चा मां के हाथों से छूटा नहीं अन्यथा सीवर की गहराई 10 फुट से भी ज्यादा है कोई भी बडा हादसा हो सकता था। निगम की लापरवाही और मौजूदा पार्षद बिल्लू पहलवान की अनदेखी के शिकार हो रहे वाहन चालकों के गिरने का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ, कभी बाईक सवार तो कभी ऑटो सवार, इतना ही नहीं सीवर ने तो साईकिल सवारों को भी नहीं बख्सा। एक घंटे चले सीवर में मौत के खेल ने इस दौरान करीब दो दर्जन लोगों को चोट पहुंचाई गनीमन तो ये रही कि किसी के साथ कोई बडा हादसा नहीं हुआ । इस पूरी घटना को अपनी आंखों से देखने वाले और सीवर में गिरने वाले लोगों की मदद करने वाले अंकित गोयल की माने तो उन्होंने दर्जनों लोगों को सीवर में गिरने के बाद सहारा दिया और उसके बाद सीवर के उपर एक तख्त रख दिया जिससे लोग सीवर की ओर न आयें। अब आपको दिखाते है इस सीवर की गहराई और लोगो की परेशानी, सीवर सराय ख्वाजा के सबसे व्यस्त बजरंग चौक पर है जिसकी गहराई 10 फुट से भी ज्यादा है। इसकी सच्चाई उस वक्त पता लगा जब लोगों के बार -बार शिकायत करने के बाद सीवर को साफ करने के लिये निगम की गाडी पहुंची और एक सीवरमैन सीवर में अंदर उतरा तो सीवरमैन पूरा अंदर चला गया।
इस चौक पर अपना व्यवसाय चला रहे दुकानदारों की माने तो पिछले 10 दिनों से सीवर ओवर फ्लो हो रखा है सीवर का गंदा पानी सडक पर ही नहीं उनकी दुकानों में भी घुस रहा है जिससे बिमारी का खतरा लगा हुआ है। दर्जनों बार मौजूदा पार्षद बिल्लू पहलवान और निगम में शिकायत करने के बाद भी सीवर की समस्या से निजात नहीं मिली है। वहीं इस पूरे मामले स्थानीय बीजेपी पार्षद बिल्लू पहलवान उर्फ जितेन्द्र यादव से बात करने की कोशिश की तो वो अपने कार्यालय से नदारद मिले, फोन से सम्पर्क किया तो किसी काम से बाहर होने की बात कही।

loading...
SHARE THIS

0 comments: