Sunday, July 30, 2017

संस्कार भारती फरीदाबाद के अखिल भारतीय संगीत महोत्सव के दुसरे दिवस का भव्य आयोजन

sanskar-bharti-celebration-faridabad
 फरीदाबाद(abtaknews.com)संस्कार भारती फरीदाबाद द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित अखिल भारतीय युवा संगीत महोत्सव का दूसरा दिवस डीएवी पब्लिक स्कूल, सेक्टर १४ में दीप प्रज्ज्वलन एवं सरस्वती वंदना से आरम्भ हुआ । डॉ. अंजू मुंजाल के स्वर साधना मंदिर के बच्चों ने रागमाला और जयवर्धन ने राग मालकौंस में उत्तम प्रस्तुति दी।पुणे से आए सरोद वादक सारंग कुलकर्णी ने राग यमन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनके साथ तबले पर संगत दे रहे थे दुर्जय भौमिक। इलीशा दीप गर्ग ने अपनी प्रस्तुति  सरस्वती वंदना से शुरू कर ताल धमार की एक बंदिश दिखाई। पंडित बिरजू महाराज द्वारा विशेष रूप से इलिशा के लिए रचित और नृत्य निर्देशित की गई ठुमरी - कृष्ण, सखी का भाव, वाकई सराहनीय थी।  महाराज जी के कुछ नए बोल, नई बंदिशें और नए प्रयोग भी देखने को मिले। पडंत पे साथ दिया सनी शिशोदिया ने।

sanskar-bharti-celebration-faridabad


यह फ़रीदाबाद निवासियों के लिए बड़े ही गर्व की बात है के यहां के दो युवा कलाकारों जयवर्धन और इलीशा को नृत्य शिरोमणि जितेंद्र जी महाराज के सामने प्रस्तुति देने का मौका मिला।महोत्सव के मुख्य अतिथि धनेश अदलखा ने संस्कार भारती को ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने पर बधाई दी और आगे भी सहयोग देते रहने का आश्वासन दिया। नृत्य शिरोमणि गुरु जितेंद्र जी महाराज ने अपने विशेष सानिध्य और आर्शीवचन से सभी कलाकारों को कृतार्थ किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि, हरियाणा स्वर्ण जयंती आयोजन समिति के कन्वेनर श्री राजीव शर्मा ने भी सभी युवा कलाकारों को शास्त्रीय गायन में प्रयासरत रहने पर अभिनंदन व्यक्त किया।
संस्कार भारती के सतीश पालीवार, अभिषेक गुप्ता, हरियाणा प्रान्त मंत्री उदितेन्दु वर्मा, आचार्य प्रकाश चंद्र फूलोरिया, समोद चरौरा, सुमन चैटर्जी, एकता रमन और प्रताप चौधरी भी उपस्थित रहे । कार्यक्रम का समापन विधिवत रूप से वंदे मातरम से हुआ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: