Wednesday, July 19, 2017

गड्ढों का शहर बन गया फरीदाबाद, आये दिन होते हैं हादसे



फ़रीदाबाद(abtaknews.com) 19जुलाई,2017; सड़क में गड्ढे या फिर गड्ढों में सड़क, मार्केट के गड्ढे या फिर कॉलोनी के गड्ढे फरीदाबाद में सिर्फ यही बातें होती हैं।  इन्ही गड्ढों में गिर कर आये दिन बच्चे, महिलायों और आदमियों की गिर कर मौत हो जाती है। काफी संख्या में लोग इनमे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। प्रसाशन कुंभकर्णी नींद सोया रहता है। अभी हाल ही में सराय ख्वाजा मैन मार्केट वार्ड नं 22 में बरसाती पानी के जलभराव में खुले हुए मैन हॉल में तिपहिया, बाइक और पैदल लोग गिरकर घायल हो गए जिनकी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।  उसके बाद मीडिया के हाथ लगी फुटेज से उक्त खबर मीडिया की सुर्खियां बन गई , देश भरा में इस घटना पर जोरशोर से बहस शुरुआ हुई, चर्चा हुई , पीएमओ कार्यालय भी हरकत में आया नतीजन आनन फानन में नगर निगम के दो अधिकारियों को ससपेंड कर दिया गया लेकिन समस्या सराय ख्वाजा मार्केट की नहीं बल्कि पूरे शहर मे जगह जगह सड़क में गड्ढे, खुले मैन  हॉल है जिसमें गिरकर लोग घायल होआ रहे है और अकारण मौत का ग्रास बन रहे है। फरीदाबाद  विधानसभा के अंतर्गत आने वाले नहरपर भारत कालोनी की गली नम्बर- 4 हनुमान नगर में पिछले काफ़ी दिन से सड़क बैठ गयी है और उसमें एक गहरा गद्दा हो गया है इसमें पिछले काफ़ी दिन में छोटे बच्चे व बाइक सवार गिर चुके है । जल्द ये ठीक नहि हुआ तो बड़ा हादसा हो सकता है । 
सराय ख्वाजा के मैन बाजार में खुल सीवर में बारी - बारी से गिरे लोगों की खबर दिखाने के बाद नगर निगम फरीदाबाद प्रशासन ने सराय ख्वाजा इलाके के जूनियर इंजीनियर सुरेंदर हुड्डा को सस्पेंड कर दिया और इलाके के एसडीओ राजकुमार को चार्ज सीट दी। नगर निगम प्रशासन ने सभी 40 वार्डो के जेई और एसडीओ को सीवर खुले होने की लापरवाही को लेकर सख्त हिदायते भी दी हैं।
11 जुलाई को नगर निगम फरीदाबाद की बडी लापरवाही सामने आई थी, सराय ख्वाजा बाजार की मुख्य सडक़ के किनारे मैंनहोल खुला हुआ था सडक़ पर पानी लबालब था लोग ये नही समझ पा रहे थे कि सडक़ सीवर में है या सीवर सडक़ में और इस सीवर के मैनहोल में लोग बारी बारी से गिरते रहे। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: