Sunday, July 30, 2017

स्मार्ट सिटी को ग्रीन सिटी बनाने के लक्ष्य में मानव रचना शिक्षण संस्थान का रहा पूरा सहयोग

 फरीदाबाद (abtaknews.com ) 30 जुलाई,2017; मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) ने हरित हरियाणा अभियान के तहत रविवार को पूरे शहर में चली लहर में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई। हरित हरियाणा अभियान के तहत विशाल पौधारोपण ड्राइव में लोगों को जागरुक करने से लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने की बात हो या फिर अपने कैंपस व स्कूलों में पौधारोपण करने का सवाल सभी जगह मानव रचना दिखाई दिया। केवल यहीं नहीं ग्रीन राहगिरी में स्टूडेंट्स ने न केवल डांस प्रस्तुत कर वातारवरण को जीवंत रखा बल्कि एमआर के स्टूडेंट्स ने वॉलिंटियर्स के रूप में हर अभियान में अपना योग्दान दिया।

रविवार को मानव रचना कैंपस व सेक्टर 21 सी मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल के द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां एक ओर कैंपस में स्टूडेंट्स ने पौधे लगाकर वातावरण को स्वच्छ रखने का प्रण लिया, वहीं सेक्टर 21 सी स्कूल के द्वारा गोद लिए गए सेक्टर 21 सी स्थित स्कूल में भी स्कूल स्टाफ का उत्साह देखने लायक रहा, सभी ने मिलकर पार्क को हरा भरा रखने के लिए पौधारोपण किया। यह पार्क स्कूल ने एमसीएफ के द्वारा गोद लिया गया है, इस पार्क की देखरेख का काम मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल खुद कर रहा है। केवल यहीं नहीं ओल्ड फरीदाबाद स्थित गर्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल में भी इस दिन पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मानव रचना ओल्ड फरीदाबाद के इस सरकारी स्कूल में लड़कियों को बेहतर शिक्षा देने के उद्देश्य के साथ समय समय पर ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन करता रहा है।
केवल यहीं नहीं सेक्टर 12 हुड्डा ऑफिस के पास आयोजित हुई ग्रीन राहगिरी में भी मानव रचना के स्टूडेंट्स ने डांस प्रस्तुति दी और लोगों को ग्रीन वातावरण के लिए जागरुक किया। ग्रीन राहगिरी में जुम्बा, योगा, डांस,
पूरे मानव रचना परिवार को इस सफल आयोजन पर बधाई देते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम मिलकर फरीदाबाद को पॉल्यूशन फ्री बनाएं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाए ताकि हम ग्रीन फरीदाबाद के लक्ष्य को प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि जो भी पौधे आज के दिन लगाएं गए हैं उसका पालन पोषण करने की भी जिम्मदारी निभाएं।
अलग-अलग स्थानों में हुए पौधारोपण कार्यक्रम में मानव रचना शिक्षण संस्थान (एमआरईआई) के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला, एमआरईआई के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, एमआरआईएस की डायरेक्टर श्रीमति संयोगिता शर्मा, डायरेक्टर स्पोर्ट्स श्री सरकार तलवार, डॉ. ओपी भल्ला फाउंडेशन व फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट के एडवाइजर ड़ॉ. डीसी चौधरी, एमआरआईएस सेक्टर 21 सी की प्रिंसिपल श्रीमति सीमा मल्होत्रा, एमआरईआई के रजिस्ट्रार ब्रिगेडियर विजय आनंद व मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर डॉ. एमके सोनी आदि मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: