Wednesday, July 5, 2017

ठेका कर्मचारियो के पक्के होने तक चैन से नहीं बैठेगा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा



फरीदाबाद, 5 जुलाई,2017(abtaknews.com ) सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने कहा कि जब तक ठेका कर्मचारी पक्के नहीं होंगे और समान काम के लिए समान वेतनमान का निर्णय लागू नहीं होगा, कर्मचारी चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने यह ऐलान बुधवार को सैक्टर-23 स्थित बिजली सर्कल कार्यालय के समक्ष बिजली कर्मचारियों के सामूहिक धरने को सम्बोधित करते हुए किया। उन्होंने कहा कि आन्दोलन के अगले चरण में 21 जुलाई को सभी विभागों में विरोध सभाएं आयोजित की जाएंगी और 22 व 23 जुलाई, 2017 को मुख्यमंत्री के करनाल स्थित आवास पर 24 घंटे का पड़ाव डाला जाएगा। ऑल हरियाणा पॉवर कॉरपोरेशनज वर्कर यूनियन के प्रदेशव्यापी आन्दोलन के तहत सर्कल कार्यालय पर आयोजित धरने पर कर्मचारियों ने सरकार व निगम प्रबंधकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सर्कल सचिव अशोक कुमार की अध्यक्षता में हुए इस प्रदर्शन में बल्लभगढ़, ग्रेटर फरीदाबाद, एनआईटी व ओल्ड फरीदाबाद डिविजनों के अधीनस्थ सब-डिविजनों के कच्चे व पक्के कर्मचारियों ने शिरकत की। प्रदर्शन में 12, 13, 14 जुलाई को नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की प्रदेशव्यापी हड़ताल का भी पुरजोर समर्थन किया। प्रदर्शन के बाद महाप्रबंधक की गैर मौजूदगी में एनआईटी डिविजन के कार्यकारी अभियंता को विभाग के प्रधान सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा गया।
ऑल हरियाणा पॉवर कॉरपोरेशनज वर्कर यूनियन के वरिष्ठ उपप्रधान सुभाष लाम्बा ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा की बिजली निगमो मे 12 हजार से ज्यादा कर्मचारी पिछले 7-8 वर्षो से अत्यंत जौखिमपूर्ण काम कर रहे हंै। काम करते हुए इन ठेका कर्मचारियों मे से 200 से ज्यादा मौत के मुंह मे जा चुके हैं, लेकिन सरकार न तो इन ठेका कर्मचारियों को पक्का करने की कोई स्थाई नीति बना रही हैं और न ही माननीय सुप्रीम कोर्ट के समान काम के लिए समान वेतन देने के निर्णय को लागू कर रही हैं । यूनियन के उपाध्यक्ष सतपाल नरवत, सीसी सदस्य मनोज जाखड़, सर्कल सचिव अशोक कुमार व सर्कल सचिव रामचरण ने कहा कि सरकार आऊटसोर्सिंग नीति -2 की घौर उल्घंना कर रही हैं और स्वीकृत रिक्त पदों के विरूध लगे कर्मचारियों को भी ठेकेदार के मार्फत लगाया हुआ हैं । उन्होंने ठेकेदारों के मार्फत लगे कर्मचारियों को सीधे निगम के मार्फत लगाने, मेडिकल व आकस्मिक सहित सभी प्रकार के अवकाश देने, ईएसआई कार्ड व पहचान पत्र बनवाने, एक्सीडेंट मे मृत्यु होने पर आश्रितों को पक्की नौकरी देने, पुलिस की तर्ज पर नियमित व अनियमित कर्मियों को पांच हज़ार रुपये जौखिम भत्ता देने, डीसी रेट या निगम रेट जो ज्यादा हो, लागू करने का पत्र जून 2014 से लागू करते हुए एरियर देने आदि मांगो को प्रमुखता से उठाया।
प्रदर्शन को ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन के नेता शब्बीर अहमद गनी, लज्जाराम, राम भरोसे, परमाल सिंह, रमेशचंद तेवतिया, कुलबीर सिंह, फूलमन, सुरेन्द्र शर्मा, रामहंस, करतार सिंह, हीरो, मुकेश, जोगेन्द्र सिंह, सुनील, डालचंद शर्मा, राजन आदि ने संबोधित किया।



loading...
SHARE THIS

0 comments: