Monday, July 24, 2017

भ्रष्टाचार विरोध मंच का शिष्टमंडल ने किया भाजपा प्रादेश उपाध्यक्ष राजीव जैन का आभार व्यक्त


फरीदाबाद, 24 जुलाई,2017(abtaknews.com)  भ्रष्टाचार विरोधी मंच के एक शिष्टमंडल ने हरियाणा की स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन और भारतीय जनता पार्टी के प्रादेशिक उपाध्यक्ष राजीव जैन से कल देर सायं उनके सोनीपत स्थित आवास पर मुलाकात कर फरीदाबाद नगर निगम के घोटालों की जांच करने के लिए मंडलायुक्त की अध्यक्षता में विशेष जांच दल बनाने, जांच के बाद दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने, नगर निगम की कार्यप्रणाली को पारदर्शितापूर्ण व जनहितैषी बनाने के लिए हरियाणा सरकार के द्वारा लिए गए निर्णय के लिए उनका आभार प्रकट किया।  मंच के संयोजक अनशनकारी बाबा रामकेवल के नेतृत्व में इस शिष्टमंडल में वरूण श्योकंद, रतन लाल रोहिल्ला, राजेश शर्मा, आकाश हंस, ज्ञानेन्द्र भारद्वाज व विजय सैनी शामिल थे।
मंच प्रवक्ता वरूण श्योकंद ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।  मंच शिष्टमंडल ने निकाय मंत्री को बताया कि मंच के द्वारा सरकार को निगम के 42 घोटालों की सूची भेजी है, जबकि सरकार ने केवल 21 घोटालों की जांच की बात कही है तो इस पर निकाय मंत्री ने कहा कि निगम के सभी घोटालों की जांच करवाई जाएगी और जो भी अधिकारी दोषी पाए जायेंगें उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।  मंच ने कहा कि समाजसेवियों के द्वारा भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान चलाना एक अच्छी बात है, जिसको सरकार ने भी गंभीरता से लेते हुए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। मंच शिष्टमंडल ने मंत्री के सम्मुख स्पष्ट किया कि माननीय प्रधानमंत्री व माननीय मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचारमुक्त शासन व प्रशासन के आह्वान के अनुरूप ही निगम अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला के द्वारा भ्रष्टाचार के विरोध में सत्याग्रह शुरू करने का एलान किया गया था और जो सत्याग्रह पहले दिन से ही मंच के बैनर तले फरीदाबाद शहर का आंदोलन बन गया।  मंच ने मंत्री को स्पष्ट किया कि उनका आंदोलन हरियाणा सरकार, किसी राजनैतिक दल विशेष के विरूद्ध न होकर के विशुद्धः रूप से भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारियों के विरूद्ध था।
मंच के साथ बातचीत के दौरान भाजपा उपाध्यक्ष राजीव जैन ने कहा कि हरियाणा सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस पालिसी हे, अतः सरकार ईमानदार अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित करेगी और निगम के घोटालों को उजागर करने वाले निगम अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला के साथ भी पूर्ण न्याय किया जायेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: