Sunday, July 30, 2017

महिलाओं को शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी : लक्ष्य




लखनऊ 30 जुलाई 2017(abtaknews.com) लक्ष्य की महिला टीम ने "लक्ष्य झुगी झुगी की ओर" के अभियान के तहत  लखनऊ की जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर २ की झुगियो का दौरा किया और लोगो से सामाजिक चर्चा की!
लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने बच्चो की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षा से ही आप लोग अपना भविष्य बना सकते है ! अतं बच्चो को स्कूल अवश्य भेजे ताकि वो अपने भविष्य के साथ साथ अच्छे बुरे में अंतर कर सके ! उन्होंने अंधविश्वास पर  कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि अंधविश्वास ही विकास के मार्ग में बहुत बड़ी रुकावट है !

लक्ष्य कमांडर रेखा चौधरी ने नशे के दुष्परिणाम पर गहरी चर्चा की तथा लोगो को इनसे बचने की सलाह दी ! उन्होंने लोगो से कहा कि अगर आप अपने बच्चो का भविष्य तथा अपना स्वास्थ अच्छा चाहते है तो आप को नशे से बचना होगा ! उन्होंने परिवार नियोजन पर भी चर्चा की तथा छोटे परिवार के लाभ भी बताये!लक्ष्य कमांडर पूजा गुलाटी ने साफ सफाई पर चर्चा की तथा बताया कि अगर हम लोग साफ सफाई का ध्यान रखते है तो हमारा स्वास्थ भी अच्छा रहेगा !  उन्होंने बेटे और बेटी में भेदभाव न करने की सलाह भी दी !

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने झुगीवासियो की दुर्दिशा पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए कहा कि आज भी देश के नागरिको को नारकीय जीवन जीने के लिए विवश होना पड़ रहा है ! उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि वो इन लोगो के उत्थान के लिए ठोस कदम उठाये !  उन्होंने महिलाओं से शोषण के खिलाफ आवाज उठाने को भी कहा!लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने एकता पर बल देते हुए कहा कि एकता  से ही आप लोग अपने अधिकारों को ले सकते है ! उन्होंने लोगो से आपस में   भाई चारे के साथ रहने की अपील भी की !  संघमित्रा गौतम ने बहुजन समाज के उत्थान में डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान की भी चर्चा की !

loading...
SHARE THIS

0 comments: