Monday, July 24, 2017

झुग्गीवासियों को भी विकास की किरणे मिलनी चाहिए: लक्ष्य


लखनऊ 24 जुलाई 2017(abtaknews.com)लक्ष्य की महिला टीम ने लखनऊ के जानकीपुरम नजदीक थाना के झुगियो का दौरा किया तथा " लक्ष्य झुगी झुगी" अभियान के तहत सामाजिक चर्चा की! लक्ष्य की महिला कमांडर रेखा चौधरी ने झुगीवासिओ की नरकीय स्तिथि पर दुःख प्रकट किया ! उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्षो के बाद भी देश के इन नागरिको को नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा  है ! उन्होंने कहा कि एक तरफ हम विदेशो के विकसित देशो से अपनी तुलना करते है और दूसरी तरफ हम देश के इन नागरिको  की दुर्गति से बेखबर है और इन नागरिको की देश में काफी संख्या है ! सरकारों को इनकी नागरिको की तरफ भी ध्यान देना होगा !

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने इन झुगीवासियो की नारकीय स्तिथि पर बोलते हुए  कहा कि जब तक विकास की किरणे इन लोगो तक नहीं पहुँचती तब तक किसी भी प्रकार के विकास का कोई मायने नहीं है ! अतं सरकार को इन लोगो के विकास पर तुरंत ध्यान देना चाहिए ताकि ये लोग भी एक अच्छे नागरिक बन सके ! उन्होंने कहा कि लक्ष्य का ये  झुगियो का अभियान जारी रहेगा और वो उनकी मांगे उठाते रहेंगे !

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने लोगो से शिक्षा पर जोर देने की बात कही और उन्होंने लोगो को अंधविश्वास से बचने की सलाह भी दी ! उन्होंने डॉ भीम राव अम्बेडकर के योगदान की भी चर्चा करते हुए कहा कि आज जो भी अधिकार बहुजनो को व् महिलाओं को मिले है वो केवल डॉ अम्बेडकर के अथक प्रयासों से ही सम्भव हो पाया!लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने लोगो से साफ सफाई पर चर्चा की तथा स्वास्थ पर भी जोर दिया! उन्होंने कहा कि हमें अपनी बिगड़ी स्वयं बनानी होगी तथा दूषित मानशिकता वाले लोगो से कोई उम्मीद नहीं लगनी चाहिए! लक्ष्य कमांडर पूजा गुलाटी ने लोगो से बेटे बेटी में भेद न करने की अपील की तथा लक्ष्य की महिला टीम दुवारा किये जा रहे कार्यो की विस्तार से चर्चा की

loading...
SHARE THIS

0 comments: