Wednesday, July 5, 2017

हुडा फील्ड स्टाफ की मांगों का समाधान न करने के विरोध में कर्मचारियों का प्रदर्शन


फरीदाबाद, 5 जुलाई,2017(abtaknews.com ) हुडा फील्ड स्टाफ की मांगों का समाधान न करने, हरियाणा सरकार के आदेशों की परिपालना न करना, ठेके पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों को काम पर न लगाने, मकानों को कण्डम करने से पहले रह रहे कर्मचारियों को नये मकान अलाट न करने, बागवानी मण्डल में हुए करोड़ों के घोटालों की आश्वासन के बाद भी जांच न कराने, खाली पड़े पदों पर पदोन्नति करने आदि मांगों बारे दिए गए नोटिस के बाद भी हुडा प्रशासक फरीदाबाद ने कर्मचारियों की मांगों का समाधान न करने के विरोध में खुर्शीद सर्कल प्रधान की अध्यक्षता में हुडा कार्यालय परिसर में सैकड़ों कर्मचारियों ने हुडा प्रशासन व हरियाणा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। जबकि धरना/प्रदर्शन का संचालन धर्मवीर वैष्णव सर्कल सचिव ने किया।
धरने को सम्बोधित करते हुए सर्कल प्रधान खुर्शीद व उपप्रधान मेहर सिंह ने विद्युत मण्डल अभियंता पर ठेकेदार से मिलकर लाखों का घपला करके विभाग को लाखों का चूना लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि ठेकेदारों को बिना काम के बिल बनाकर पेमेन्ट कर दी जाती है। जबकि साईड पर कोई ठेकेदार का कर्मचारी नहीं मिलता, सरकारी गाड़ी को अपने पर्सनल इस्तेमाल में लाने का भी जिक्र किया। इसकी जांच कराने की उच्च अधिकारियों को शिकायत करने को कहा।
संचालन कर रहे धर्मवीर वैष्णव करते हुए बताया कि स्टाफ क्वाटरों में पीने के पानी के लिये नलकूप लगाना, सरकारी मकानों में रह रहे बाहरी आदमियों से मकान खाली कराना, मकान अलाटमेंट से पहले पुराने मकान का बिजली के बिल का भुगतान करने के बाद नये मकान अलाटमेंट किया जाये। सेवानिवृत के बाद कर्मचारी को सभी पैमेन्ट दिया जाए। यूनियन को यूनियन कार्यालय अलाट करने आदि को तुरन्त प्रभाव से लागू करने की बात कहीं। उन्होंने चेतावनी दी कि कर्मचारियों की सभी मांगों का समाधान शीघ्र नहीं किया गया तो यह आन्दोलन आगे भी जारी रहेगा और सर्व कर्मचारी संघ फरीदाबाद की जिला कमेटी के साथ मिलकर आगे प्रशासक का घेराव भी किया जायेगा।
अन्य के अलावा धीरज चंदेला, नंद किशोर शर्मा, रणजीत सिंह, ओमप्रकाश बघेल, उदयराम शर्मा, सफाई कर्मचारी नेता प्रमोद कुमार, मुकेश मिस्त्री, संजीव कुमार, प्रसादी लाल, विजयपाल सिंह, मेेहर सिंह, धर्मवीर वैष्णव, खुर्शीद संजय राठी आदि ने भी प्रदर्शन को सम्बोधित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: