Wednesday, July 19, 2017

शिविर से सीसीटीवी को चकमा देकर चोरी हुई कावड, गुस्साए शिवभक्तों ने लगाया जाम


फरीदाबाद (abtaknews.com)19जुलाई,2017; हरिद्वार से कावड लेकर फरीदाबाद पहंचे नगला गांव के कावडिया विनोद की कावड फरीदाबाद के सेक्टर 28 पर बने कावड शिविर से चोरी हो गई। कावड चोरी हो जाने के बाद शिव भक्तों में गुस्सा फूटा और दर्जनों कावडियों ने खेडी पुल बाईपास को जाम कर पुलिस से कावड खोजने की मांग की। मौके पर पुलिस ने काविडयों को समझाया और एक गाडी बुक कर दुबारा हरिद्वार से कावड लेने के लिये रवाना की। बता दें कि  हरियाणा पुलिस के द्वारा पुख्ता इंतजाम के बाद भी कावड सीसीटीवी कैमरे को भी चकमा देकर चोरी हो गई। काडिया विनोद देर रात फरीदाबाद पहुंचा था और सुबह नास्ता कर अपने गतव्यं के लिये चलने लगा तो पता लगा कि उसकी कावड ही गायब थी।
वीओ- फरीदाबाद सेक्टर 28 कावड शिविर में शिव भक्तों अंदर आपस में उस वक्त हडकंप मच गया जब कावडिया विनोद की कावड चोरी हो गई। सुबह से ही शिविर के आसपास और अपने साथियों से पूछने के बाद भी कावड न मिलने से गुस्साये कावडियों ने खेडीपुल बाईपास पर जाम लगा दिया और बम बम भोले के साथ हमारी कावड हमें वापिस चाहिये के नारे लगाने लगे। घंटों जाम के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कावडियों को समझाने के बाद जाम को खुलवाया और एक गाडी बुक कर दुबारा हरिद्वार से कावड लेने के लिये रवाना किया।
इस बारे में कावडिया विनोद की माने तो वो हरिद्वार से पैदल कंधे पर रखकर कठनियों से जूझते हुए देर रात फरीदाबाद पहुंचा था जहां सेक्टर 28 के पास कावडियों के लिये लगे शिविर में आराम करने के लिये रूका, सुबह नास्ता करने के बाद जब वह अपने गंतव्य के लिय जाने लगा तो उसकी कावड चोरी हो चुकी थी, इसके बारे में जब उसने शिविर में पता किया तो कुछ भी मालूम नहीं हुआ, शिविर में लगे सीसीटीवी भी काम नहीं कर रहे थे। कावड न मिलने के बाद शिव भक्तों ने जाम लगाया अब दुबारा से उन्हें हरिद्वार जाकर कावड लानी होगी।
बाईट- विनोद, कावडिया।
वहीं मौके पर पहुंचे एसीपी सराय यशपाल खटाना ने बताया कि कावड का चोरी होना एक अजीब चोरी है कोई साथी गलती से उठा ले गया होगा, सीसीटीवी कैमरे भी शिविर में काम नहीं कर रहे हैं इसलिये कावडिया के लिये एक गाडी बुक की गई है जिससे हरिद्वारा जाकर दूसरी कावड लेकर आनी होगी।
बाईट- यशपाल खटाना, एसीपी सराय फरीदाबाद।
सबाल ये उठता है कि सुरक्षा और सुविधा का दावा करने वाली पुलिस का न तो यहां सीसीटीवी कैमरा काम किया और न ही किसी प्रकार का पुलिस प्रबंध।


loading...
SHARE THIS

0 comments: