Monday, July 31, 2017

जल भराव की शिकायत के लिए निगम ने बनाया शिकायत केंद्र


फरीदाबाद, 31 जुलाई,2017(abtaknews.com )निगमायुक्त आयुक्त सोनल गोयल के दिषा-निर्देषों अनुसार चल रहे बरसात के मौसम के दौरान पैदा होने वाली किसी भी विषम स्थिति से निपटने के लिए तथा बरसाती पानी निकासी, सीवर लाइनों के अतिप्रवाह से संबंधित आम जनता की शिकायतों के समाधान और तुरंत कार्रवाई करने के लिए  नगर निगम मुख्यालय के सहायता केन्द्र में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। कोई भी आम जन स्वतंत्र रूप से अपनी षिकायत सहायता डेस्क परिसर स्वतंत्र टेलीफोन नंबर नंबर 0129-2418225 और 0129-2415549 पर दे सकता है उसकी षिकायतों का निवारण 24 घंटे के अंदर-अंदर संबंधित विभाग के अधिकारी करेंगे। उक्त जानकारी निगम के मुख्य अभियन्ता डी.आर. भास्कर ने दी। 
मुख्य अभियन्ता ने बताया कि आम जन की सहूलियत के लिए छुटटी वाले दिन भी निगम के सहायता केन्द्र में शिकायत दर्ज कराने की सुविधा के लिए नियंत्रण कक्ष में एक अतिरिक्त लैंडलाइन फोन नंबर नंबर 0129-2415549 भी स्थापित किया गया है जो प्रतिदिन चालू अवस्था में मिलेगा।मुख्य अभियन्ता ने बताया कि बरसाती सीजन के चलते शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव, सीवरेज, ड्रैनेज जाम व सफाई व्यवस्था दुरूस्त न होने की षिकायतें मिल रही थी। उक्त षिकायतों के समाधान हेतू ही निगम में यह नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।
उक्त नियंत्रण कक्ष में जनता की षिकायत हेतू षिकायत पुस्तिका भी रखी गई है जिसमें जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में जलभराव संबंधी समस्या की षिकायत लिखेंगे और उक्त क्षेत्र के निगम के सहायक अभियन्ता और कनिष्ठ अभियन्ता मौके पर जाकर उक्त षिकायत का समाधान करेंगे। उन्होंने सभी निगम के सहायक अभियन्ता, कनिष्ठ अभियन्ता को निर्देष दिए कि वे दिन और रात के हर समय नियंत्रण कक्ष से कॉल प्राप्त करें अपने स्वयं के कार्यो की रिपोर्ट भी प्रतिदिन दे। निगम के चीफ इंजीनियर ने अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि निगम से संबंधित पानी, सीवरेज, जलभराव, साफ-सफाई आदि की समस्याओं को लेकर जो लोग निगम में आते है उनके साथ सहानुभूतिपूर्वक उनकी समस्याओं को सुनें और उनका समय पर समाधान करें ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: