Tuesday, July 25, 2017

खून से लिखी पुकार, संत गोपाल दास के समर्थन में दिया ज्ञापन



पलवल 24 जुलाई,2017(abtaknews.com) गौचरान की भूमि को गौवंश के लिए मुक्त कराने की मांग को लकर अनशन कर  रहे  गौ सेवक संत गोपाल दास के समर्थन में पलवल के गौ भक्तों ने अपने खून से लिखा पत्र जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्य मंत्री को भिजवाया है ! गौ रक्षक दल तथा दुसरे संगठनों के पदाधिकारियों ने पलवल जिले  के सभी गाँवों की गौचरान की गैर कानूनी रूप से  कब्जाई हुई ह्जाओं एकड़ जमीन को मुक्त कराने की मांग की है ! साथ ही जिला उपायुक्त से जिले के किसानों द्वारा पशुओं को खेतों में घुसने से रोकने के लिए ब्लेड वायर पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है ! 

पलवल होडल तथा हथीन के गौ रक्षक दल के पदाधिकारियों ने अपने खून से पत्र लिख प्रदेश के  मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से गौ चारे की जमीन को छुडवाने की संत गोपाल दास की मांग का समर्थन करते हुए  जिला उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा को ज्ञापन सोंपा ! गौ रक्षा दल तथा गौ सेवा धाम से जुड़े पधाधिकारियों ने सीएम से  जल्द मांग पूरी नही होने की सूरत में बड़ा आन्दोलन करने की चेतावनी दी है ! 

गौ भक्तों की संयुक्त टीम ने जिला उपायुक्त से एक और मांग की है ! दूसरी मांग में कुछ किसानों द्वारा खेतों में पशुओं का नुक्सान रोकने के लिए ब्लेड वायर की बाडबंदी की जाती है जिसमें उलझकर गौ वंश तथा एनी पशु घायल हो जाते है . कई बार तो बुरी तरह कट जाने से मौत भी हो जाती है ! इसलिए उस पर बैन लगाने की मांग की ! होडल गौ रक्षा दल अध्यक्ष भगत सिंह रावत और गौ सेवा घाम हॉस्पिटल अध्यक्ष प्रत्यक्ष शर्मा,  भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ब्लाक अध्यक्ष रामावतार शर्मा ने बताया की जिला उपायुक्त से उनसे पिछले एक वर्ष का इस तरह की घटनाओं का शिकार हुए पशुओं का रिकोर्ड माँगा है जो उन्हें उन्हें जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा ! 

       

loading...
SHARE THIS

0 comments: