Tuesday, July 25, 2017

मानव रचना यूनिवर्सिटी फरीदाबाद में पहुंची 'रागदेश' फिल्म की टीम प्रमोशन के लिए

Ragdesh-film-cast-reached-M-R-International-University-Faridabad


फरीदाबाद(abtaknews.com) 25 जुलाई,2017;पान सिंह तोमर, साहिब बीवी और गैंगस्टर, गैंग ऑफ वासेपुर व दिल से जैसी अवार्ड प्राप्त फिल्मों का हिस्सा बने तिग्मांशू धूलिया इतिहास के पन्नों से कुछ नए तथ्य लेकर आ रहे हैं। इतिहास पर वैसे तो सेंकड़ों फिल्में बन चुकी है लेकिन रैड फोर्ट ट्रायल एक ऐसा विषय रहा है जो कि आमजन की जानकारी से बाहर है। इसी विषय पर 28 जुलाई को रीलिज होने जा रही है रागदेश फिल्म का प्रमोशन मानव रचना में मंगलवार को किया गया। फिल्म के निर्माता व राज्यसभा टीवी सीईओ गुरदीप सिंह सप्पल, राज्य सभा टीवी की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर अमृता राय, स्टार कास्ट कुणाल कपूर व मोहित मारवाह प्रोमोशन के लिए मानव रचना पहुंचे। स्टूडेंट्स को रैड फोर्ट ट्रायल से जुड़ी बातों के बारे में बताते हुए ट्रेलर की मदद से स्टूडेंट्स को फिल्म के बारे में बताया गया। 
Ragdesh-film-cast-reached-M-R-International-University-Faridabad

कुणाल कपूरअमित साद्धक और मोहित मारवाह की फिल्म  'राग देश' 1945 में हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल्स पर आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आजाद हिंद फौज के तीन अधिकारी कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अगुवाई में भारत को आजाद कराने की जंग लड़ते है और कैसे अंग्रेज उन पर हत्या का मुकद्दमा चलाते हैं।देशभक्ति की भावना पर फिल्म बनाने की सोच रखने वाले प्रोड्यूसर गुरदीप सिंह सप्पल ने स्टूडेंट्स को देशभक्ति की असल परिभाषा से अवगत कराया। उनके संबोधन ने स्टूडेंट्स को देशभक्ति की भावना से भर दिया। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं कि जिस उद्देश्य के साथ फिल्म बनाई गई है वह पूरा हो पाएगा।
वहीं फिल्म के एक्टर जाने-माने अभिनेता कुणाल कपूर ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी तो उन्हें इतिहास के एक नए पन्ने के बारे में जानने को मिला। उन्होंने बताया कि आजाद हिंद फौज के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन जिस बारीकी के साथ फिल्म के बारे में बताया गया है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने फिल्म के कई अहम पहलुओं व अपने अनुभवों को स्टूडेंट्स के साथ शेयर किया।वहीं अभिनेता मोहित मारवाह ने कहा कि उनकी यह दूसरी फिल्म है लेकिन जिस तरह का अनुभव उन्हें इस फिल्म से प्राप्त हुआ है, वह जीवन भर उनको सिखाने वाला है। उन्होंने डायरेक्टर की तारीफ की और कहा कि उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला।
इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने टीम को बधाई व शुभकामनाएं दी।इस मौके पर मानव रचना एनुअल कल्चरल फैस्ट रिस्रैक्शन के मैस्कॉट रौन्ज ने भी राग देश की टीम से मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम में इनके सभी के अलावा मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के ट्रस्टी डॉ एमएम कथूरिया, मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा, एमआरईआई के एमडी व मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. संजय श्रीवास्तव व अन्य डीन डायरेक्टर मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: