Wednesday, July 5, 2017

छात्रों को अनदेखा कर रही है सरकार - कृष्ण अत्री

NSUI-Activist-agitation-in-faridabad

फरीदाबाद  5 जुलाई 2017(abtaknews.com ) एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 16 ए नेहरू कॉलेज से जिला उपायुक्त कार्यालय सेक्टर 12 तक पैदल मार्च करके प्रदर्शन किया।इस दौरान जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में जरनैल सिंह ( जिला विकास एवम पंचायत अधिकारी )  को ज्ञापन सौंपा गया । इस प्रदर्शन का नेतृत्व जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने किया । कृष्ण अत्री ने बताया की नेहरू कॉलेज से सुनील मिश्रा और मोहित त्यागी की अध्यक्षता में , अग्रवाल कॉलेज से दीपक रावत की अध्यक्षता में , जे बी नॉलेज पार्क कॉलेज से कुंज बैसोया , डी ए वी कॉलेज से कृष्ण शर्मा की अध्यक्षता में छात्रों ने प्रदर्शन में भाग लिया ।
कृष्ण अत्री ने सभी छात्रों की तरफ से माँग को रखते हुए कहा कि MDU की तरफ से फिर इस साल एक तुग़लकी फरमान आया है जिसके तहत 3RD सेमेस्टर में एडमिशन लेने के लिये 1ST सेमेस्टर के 50% विषय मे पास होना अनिवार्य है जबकि बच्चो को दाखिले के समय ऐसा कोई नियम नही बताया गया था ।अत्री ने कहा की आज जिला उपायुक्त महोदय के माध्यम से वाईस चांसलर MDU , शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा , DHE चंडीगड़ को ज्ञापन भेजा है ।प्रदेश सचिव लोकेश गौड़ ने कहा कि बिना एडमिशन के हजारों छात्र परेशान घूम रहे है ऐसे में जल्दी में छात्रहित में कोई फैसला नही लिया गया तो इसका छात्रों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और असमाजिक गतिविधियों की तरफ ध्यान जायेगा ।
दीपक रावत ने कहा कि पिछले साल भी ऐसे ही छात्रों को परेशान करने के लिये तुग़लकी फरमान आया था पर उसके लिये लगभग 30 दिन एनएसयूआई फरीदाबाद ने संघर्ष किया था और नियम वापिस हुआ था लेकिन इस साल फिर से छात्रों को उसी मोड़ पर खड़ा कर दिया है ।सुनील मिश्रा ने बताया कि 3 जुलाई को हमने नेहरू कॉलेज पर प्रदर्शन किया था लेकिन जब कोई उचित कार्यवाही नही हुई तो जिला उपायुक्त महोदय से गुहार लगाई है उम्मीद है जल्द हमारी माँग मान ली जायेगी ।  इस मौके पर भूमित शर्मा ,रूपेश झा , चेतन दीक्षित , गुलशन कौशिक , मनीष , विशाल , संदीप , पुनीत कौशिक , अभिषेक वत्स , रोहित , विजय चौहान , कपिल हुड्डा आदि सैंकड़ो छात्र मौजूद थे ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: