Wednesday, July 19, 2017

अपैरल मेडअप एंड होम फनीर्शिंग सेक्टर स्किल काउंसिल व राइट्स मिलकर करेगें 20 लाख लोगों को स्किल


AMHSSC-Organised-Skill-Development-Camp-at-Sector-37- Faridabad

फरीदाबाद(abtaknews.com ) परिधान के क्षेत्र में युवाओं को स्किल करके रोजगारपरक बनाने के लिए एएमएचएसएससी पूरी तरह से प्रयासरत है, जिसके अपैरल मेड अप एंड होम फनीर्षिंग सेक्टर स्किल काउंसिल द्वारा कई पहल की गई है, अब इसी पहल के तहत सेक्टर स्किल काउंसिल व राइट्स ने मिलकर परिधान के क्षेत्र में कौषल और रोजगार को बढ़ावा देने लिए फरीदाबाद के सेक्टर 37 स्थित सिंटेल इंफोटेक में कौषल विकास ट्रेनिंग कैंप का शुभारंभ किया है। 

इस केन्द्र के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में एएमएचएसएससी के प्रोग्राम डायरेक्टर स्मृति द्विवेदी व राइट्स के सीएमडी राजीव मल्होत्रा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। कौषल विकास केन्द्र का लक्ष्य 2022 तक 20 लाख लोगों को सर्टिफाइड करना है। फरीदाबाद के सेक्टर 37 में खुले इस केन्द्र में युवाओं को सिविंग मषीन आॅपरेटर व सेल्फ एम्प्लाॅइड टेलर कोर्स षुरु किया चुके हैे। कोर्स करने के बाद युवाओं को सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएगा। 
इस अवसर पर अपैरल मेड अप एंड होम फनीर्शिंग सेक्टर स्किल काउंसिल की प्रोग्राम डायरेक्टर स्मृति द्विवेदी ने कहा कि आज के समय में युवाओं में कौशल विकास की बहुत जरुरत है और उनको स्किल्ड करने के लिए कौषल विकास ट्रेनिंग का स्थापना की है। जिससे स्किल इंडिया के तहत लाखों बेरोजगार युवाओं को स्किल कर उनको रोजगारपरक बनाया जा सके। आज यहां पर रोजगार देने वाली इंडस्ट्री व कौषल प्रषिक्षण देने वाले लोग मौजूद है। जिनका मानना है कि कौषल विकास के जरिए देष का विकास किया जा सकता है। राइट्स के सीएमडी राजीव मल्होत्रा ने कहा मुझे खुषी है कि एएमएचएसएससी युवाओं को कौषल प्रदान करने में अच्छा काम कर रहा है। युवाओं को रोजगार देने के लिए बहुस्तरीय प्रयोगषाला स्थापित करने की जरुरत थी, जहां युवाओं को प्रषिक्षण दिया जा सके ताकि प्रषिक्षण प्राप्त कर वे अपना आसानी से जीवनयापन कर सकें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: