Sunday, July 23, 2017

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंबर 3 एनआईटी फरीदाबा​द ने चलाई मुहिम दस्तक



फरीदाबाद (abtaknews.com)हरियाणा सरकार शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार दस्तक मुहिम के तहत आज राष्ट्रीय सेवा योजना ​इकाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर 3 एन आई टी फरीदाबा​द ​ने विद्यालय के अन्य छात्रों के साथ मिलकर बरसात के दिनों में मच्छरों से होने वाली  बिमारी जैसे डेंगू , मलेरिया और चिकनगुनिया से बचने के लिए दस्तक नामक एक मुहिम की शुरुवात कर एन एस एस स्वयंसेवक घर घर गये और लोगो को जागरूक किया । 
राष्ट्रीय सेवा योजना 
​के जिला संयोजक व विद्यालय कार्यक्रम अधिकारी  सुशील कण्वा ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया की ​
​मच्छरों से होने वाली 
बिमारी 
जैसे डेंगू , मलेरिया और चिकनगुनिया 
से बचने का एक मात्र उपाय है कि पानी को इक्क्ठा न होने दे जिसके कारण मच्छर पनपते है , घरों में  , छतों पर गमले , मटके व टायर आदि में पानी ठहरने के कारण मच्छरों का लार्वा , अंडे पैदा होते है और अगर हम पानी को नही जमा होने देंगे तो मच्छरों से निजात पायी जा सकती है ।
​ ​
इस अवसर विद्यालय प्रिंसिपल सुरेंदर मदान ने भी छात्रों को दस्तक मुहिम में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की है । इस अवसर पर ड्राइंग अध्यापिका श्रीमती मीरा लूथरा की अगुवाई में  एक ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया गया जिसका अवलोकन डाइट पाली फरीदाबाद से विशेष अतिथि श्रीमती वर्षा चावला ने किया । 
इस अवसर पर 
प्रवक्ता राजेश शर्मा
​,
 प्रवक्ता शिव दत्त , प्रवक्ता लक्ष्मी नारायण शर्मा, त्रिलोचन सिंह डी पी ई , प्रवक्ता तारा चंद , डॉक्टर जितेंद्र शर्मा , भीम सिंह , उषा ने भी राष्ट्रीय सेवा योजना 
​ के सवयंसेवको के साथ मिलकर  ​दस्तक अभियान में भाग लिया । 
मच्छर भगाओ ,
बिमारी बचाओ ​के नारो के साथ स्वयंसेवकों 
द्वारा एक  रैली का भी आयोजन किया जिसको  विद्यालय  प्रिंसिपल  सुरेंदर मदान 
और  
डाइट पाली फरीदाबाद से विशेष अतिथि श्रीमती वर्षा चावला ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया | 

loading...
SHARE THIS

0 comments: