Wednesday, July 19, 2017

हीवो अपार्टमेंट में घुसी 2 फुट लंबी गोह से लोग आये दहशत में, वन विभाग टीम ने पकडा


फरीदाबाद (abtaknews.com ) 19 जुलाई,2017; सेक्टर 16 के अपार्टमेंट में रहने वाले करीब 700 लोगों में उस वक्त दहशत फैल गई जब करीब 2 फुट लंबी एक गोह यानि कि नेवला की तरह दिखने वाला बिषैला जीव एक फ्लैट की पहली मंजिल पर चढ गया। मामला फरीदाबाद सेक्टर-16 स्थित हीवो अपार्टमेंट का है जहां पिछले एक हफ्ते से अपार्टमेंट में गोह को लेकर लोगों में दहशत बनी हुई थी जिसे वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट की टीम दो दिन की कडी मेहनत के बाद सही सलामत पकड लिया और अरावली की पाहडियों में छोड दिया। गोह के पकडे जाने के बाद अपार्टमेंट में रहने वाले सैंकडों लोगों ने राहत की सांस ली। 

सेक्टर-16 ए स्थित हीवो अपार्टमेंट के एक फ्लैट की पहली मंजिल पर चैन से रह रही इस गोह ने अपार्टमेंट के करीब 700 लोगों का चैन छीन लिया था, डर के साये में रह रहे लोगों ने इसकी सूचना वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट को दी मौके पर पहुंची टीम ने सीढी लगाकर गोह को पकडने की कोशिश की मगर गोह फुर्ती से निकल कर भाग गई और इस इन्वैटर बैटरी के कवर के नीचे छिप गई जहां से दूसरे दिन पहुंची वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट की टीम ने गोह को सही सलामत पकड लिया। 

एक हफ्ते से अपने अपने फ्लैटों में डर के साये में रह रहे लोगों के बारे में अपार्टमेंट के सुपरवाईजर देवराज ने बताते हुए कहा कि 12 जुलाई को एक लंबी गोह देखी गई थी। जिसे वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट टीम द्वारा पकडने की कोशिश की गई तो वही भाग निकली थी, इस के बाद से ही पूरे अपार्टमेंट में डर का महौल था लोगो को डर था कि कहीं गोह उनके घरों में न आ जाये। दूसरी बार 18 जुलाई को ग्राउंड फ्लोर पर रखे इंवर्टर के पास देखा गया। टीम दुबारा से मौके पर पहुंची और एक घंटे की मशक्कत के बाद गोह को पकडक़र अरावली की पाहडियों में छोड दिया। 

हीवो अपार्टमेंट के पूर्व प्रधान हरपाल सिंह यादव की माने तो दो फीट लंबी गोह ने 400 एकड में बने करीब 182 फ्लैटों में रहने वाले 700 लोगों में दहशत फैली दी थी, न तो लोग रात को सो पा रहे थे और नही दिन में अपने अपने काम पर जा पा रहे थे, बच्चों ने भी दिन में घर से बाहर निकलना बंद कर दिया था। मगर वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट टीम द्वारा पकडे जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: