Thursday, July 20, 2017

कंपनी मालिक ने बनाया नगर निगम के पार्क को बेस्ट मेटेरियल का गोदाम, 150 पौधे हुए नष्ट


फरीदाबाद (abtaknews.com) हरियाणा सरकार अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिये सभी से अपील कर रही है वहीं दूसरी ओर नगर निगम के एक पार्क में लगाये गये करीब 150 नन्हें पौधों के उपर एक कंपनी मालिक ने बेस्ट मेटेरियल डालकर सभी पोधों को नष्ट कर दिया है। मामला फरीदाबाद के सेक्टर 59 के ओद्योगिक क्षेत्र का है जहां बने हुए पार्क में नगर निगम ने करीब 150 पौधो लगाये थे जो कि 2 फुट बडे भी हो चुके थे, बिना भय और दबंगई दिखाते हुए ए टू जैड बेस्ट सोलूशन के मालिक ने पार्क में पौधो के उपर ही कई टन मेटेरियल डाल दिया जिससे सभी पोधो नष्ट हो गये हैं। जिसपर कार्यवाही के साथ दया दिखाते हुए निगम ने कंपनी को अभी भी बेस्ट मेटेरियल हटाने के लिये 25 जुलाई तक का समय दिया है। 
हरियाणा प्रदेश सरकार बड़े स्तर पर वन महोत्सव चलाकर धरती को हरा भरा बनाने की कोशिश में जुटी हुई है तो वहीं दूसरी ओर फरीदाबाद नगर निगम की लापरवाही के चलते हरे भरे नन्हें जीवित पौधों को भारी मेटेरियल डालकर मार दिया गया है। 
नगर निगम की लापरवाही और कंपनी मालिक की दबंगई का मामला फरीदाबाद के सेक्टर 59 ओद्योगिक क्षेत्र में नजर आया है, जैसा कि आप देख सकते हैं कि एक पार्क को किस कदर कंपनी मालिक ने अपना मालिकाना हक समझते हुए कंपनी का कई टन बेस्ट मेटेरियल डाला हुआ है। बडी बात तो यह कि इस बेस्ट मेटेरियल के नीचे नन्हें हरे भरे जीवित पोधो अपनी जान की दुआई मांग रहे हैं, जी हां चौंकिये मत पार्क में नगर निगम द्वारा करीब 150 पोधो लगाये गये थे जिनके उपर ही बेस्ट मेटेरियल डालकर सभी पौधो को नष्ट कर दिया गया है। पार्क का ये हाल ताजा नहीं हैं बल्कि करीब दो माह से ऐसा ही है उसके बाद भी निगम को इसकी कोई खबर तक नहीं थी। मीडिया ने जब इस मामले के बाद निगम को सूचना दी तो मौके पर अतिक्रमण दस्ता पहुंचा और रस्म अदायगी के लिये कुछ सामान पार्क से उठा कर ले आया। 
मौके पर मौजूद कंपनी मालिक से जब मीडिया ने बात करने की कोशिश की तो वो भी मीडिया के साथ दबंगई से पेश आये और कहा कि उन्होंने पार्क खाली देखा तो ऐसे ही बेस्ट मेटेरियल डाल दिया उन्होंने 150 पोधों नष्ट कर दिये पूरे पार्क की दीवारें तोड दी इस बात का उन्हें जरा सा भी पछतावा या डर नहीं था, जिसका पता तो तब लगा जब मालिक ये कहते हुए आगे बढ गया कि जो दंड होगा भुगत लेेंगे।
वहीं पार्क के पास चाय की दुकान चलाने वाले मनोहर लाल की ने बताया कि कंपनी मालिक ने कई महीनों से पार्क पर कब्जा कर रखा है पिछले दिनों नगर निगम के कर्मचारी भी आये थे मगर देख कर चले गये।इस पूरे मामले के बारे में निगर निगम बल्लभगढ में सहायक इंजीनियर के पद पर कार्यरत अमरजीत बीसला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने पार्क में 150 पोधो लगाये थे जिनमें पानी देने के लिये उनके कर्मचारी जब पार्क पहुंचे थे पता लगा कि कंपनी मालिक ने पोधों के उपर पार्क में बेस्ट मेटेरियल डालकर सभी पोधों को नष्ट कर दिया है जिसपर उन्होंने कंपनी मालिक से बात की तो उन्होंने एक माह का समय पार्क से बेस्ट मेटरियल हटाने और पार्क को फिर से हरा भरा करने के मांगा है, जिसे 25 जुलाई तक का समय दे दिया गया, उसके बाद निगम द्वारा सख्त कार्यवाही की जायेगी। सेक्टर 12 में टाउन पार्क में मुख्यमंत्री द्वारा लगाया गया एक पौधा सूखने से गुस्साये केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने एक सरकारी कर्मचारी को संस्पेड कर दिया था । आज एक कंपनी मालिक ने 150 पोधों को पूरी तरह जान-बूझकर नष्ट कर दिया उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की जगह उसे एक महीने का समय दे दिया गया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: