Friday, June 9, 2017

फरीदाबाद में संतकवि कबीरदास की 619वीं मनाई गई जयंती, मंत्री विपुल गोयल ने दी बधाई

sant-kabaairdas-jyanti-celebrated-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 09 जून,2017 ; पूरे प्रदेश में मनाई जा रही है संत कवि कबीरदास की 619वीं जयंती पर फरीदाबाद सैक्टर 12 स्थित हुडा कन्वेंशन हॉल में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें लडकियों ने संत कबीरदास की जीवनशैली पर प्रकाश डाला और उनकी कबीरपंथी के बारे में सबको अवगत कराया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में पहुंचे हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सभी प्रदेशबासियों को संत कबीरदास की जयंती की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि सभी को कबीरदास द्वारा दिखाये गये मार्ग पर चलना चाहिये, साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महापुरूषों की जयंतियां मनाकर लोगों को उनके बारे में जागरूक करना चाहती है। जिसके चलते सरकार ने महापुरूषों की छु_ियों को रद्द कर दिया है।
वीओ- व्यंगात्मक और अर्थपूर्ण कविताओं से देश दुनियां में अपनी पहचान बनाने वाले महान संत कबीरदास की आज पूरे प्रदेश में 619 वीं जयंती मनाई जा रही है, उसी तर्ज पर फरीदाबाद में भी सैक्टर 12 स्थित कन्वेंशन हॉल में जयंती को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में पहुंचे हरियाणा सरकार में केबिनेटे मंत्री विपुल गोयल का स्वागत किया गया, जिनके साथ नगर निगम के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग सहित कई अधिकारीगढ भी मौजूद रहे। मुख्यअतिथियों के स्वागत में एक निजी संस्था के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर स्वागत किया। 
संत कबीरदार की जयंती पर बोलते हुए केबिनेट मंत्री ने कहा कि समाज उन पुरूषों को महापुरूषों का दर्जा देता है जिन्होंने समाजहित में कार्य किया हो जिन्हें इतिहास में जाना जा सके, ऐसे संत कबीरदास की जयंति पर वो सभी बधाई देते हैं और उनके द्वारा दिखाये गये मार्ग पर चलने की अपील करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महापुरूषों की छुट्टियों को रद्द करने के फैंसले से वो खुश हैं क्योंकि अब सरकार उन सब महापुरूषों की जयंतियों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी और उनकी प्रतिभाओं के बारे में लोगों को जागरूक करेगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: