Friday, June 2, 2017

ढपली बजाकर मजदूरों ने किया जिलाउपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन, मजदूरों ने दी चेतावनी

labour-agitation-at-mini-secretariat-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com) 02 जून,2017 ; पूरे प्रदेश में मजदूरों के साथ किये जा रहे दुरव्यवहार और छीनी जा रही नोकरियों को लेकर फरीदाबाद में मजूदर इंकलाबी संगठन द्वारा ढपली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। सैंकडों महिला और पुरूष मजूदरों ने विरोध रैली निकालते हुए सेक्टर 12 जिला उपायुक्त कार्यालय पर मजदूर के शोषण के खिलाफ आवज उठाई और जोारदार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। मजदूरों का अरोप है कि कंपनी मालिक मनमानी करते हुए मजूदरों को नोकरी से निकाल रहे है जिसके पीडित फरीदाबाद में ही नहीं रोहतक में भी 700 कर्मचारी है जिनका विरोध प्रदर्शन रोहतक में चल रहा है। मजदूर संगठन ने सरकार को चेतावनी दी है कि जल्द से जल्द मजदूरों की बात सुनी जाये अन्यथा आने वालें दिनों मजदूरों का बडे स्तर पर प्रदर्शन होगा।

video

केन्द्र की भाजपा सरकार तीन साल बेमिसाल का जश्र मना रही है और हरियाणा प्रदेश का मजदूर बेरोजगार होकर सडकों पर प्रदर्शन करने के लिये मजबूर हो गया है, ये कैसे तीन साल बेमिसाल है जरा सरकार इन मजदूरों की हालत देखकर बताये कि जो वह उपलब्धियां गिनवा रहे हैं क्या उन उपलब्धियों में इन मजदूरों को कहीं शामिल किया गया है अगर किया गया है तो आज इन मजूदरों को सडकों पर अपनी नोकरी बचाने के लिये क्यों उतरना पड रहा है। बता दें कि फरीदाबाद की एक निजी कंपनी के समाने सैंकडों मजदूर 3 मई से जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे जिन्हें कंपनी प्रबंधन ने पुलिस द्वारा मारपीट करवाकर भगा दिया। जिसको लेकर मजदूर इंकलाबी संगठन ने ढपली बजाते हुए सेक्टर 12 लघुसचिवालय पर प्रदर्शन किया। 
संगठन के नेताओं का कहना है कि पूरे प्रदेश का मजदूर सडकों पर है कंपनी मालिक सरकार की नीतियों को मानने तक तैयार नहीं है मजदूरों की जायज मांगों को कुचला जा रहा है, रोहतक में करीब 700 कर्मचारी धरने पर है और वो ही हाल फरीदाबाद में हो रहा है, जल्द से जल्द सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया तो मजूदर संगठन बडे स्तर पर प्रदर्शन करेगा।
बाईट- वीरेन्द्र और संजय मौर्या, मजदूर संगठन के नेता।

loading...
SHARE THIS

0 comments: