Wednesday, June 7, 2017

भारतीय सर्व कल्याण ट्रस्ट ने समाज सेवी महिलाओं को किया सम्मानित


jansewavahini-president-poonam-mishra-awarded-by-minister-vipul-goel-faridabad

फरीदाबाद 07 जून, 2017(abtaknews.com ) नगर निगम सभागार, एन.आई.टी., फरीदाबाद में महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से महिलाओं के सम्मान में नारी शक्ति को समर्पित ‘नारी तुझे सलाम’ कार्यक्र म आयोजित किया गया। जिसमें विशेष उपलब्धियां प्राप्त समस्त उत्तर भारत की 31 बहुमुखी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। वहीं साथ में 50 बच्चों को भी यह सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री विपुल गोयल (उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री, हरियाणा सरकार) के कर कमलों से दिया गया। इस अवसर पर अति विशिष्ठ अतिथि में (तिगांव के वरिष्ठ भाजपा नेता) राजेश नागर, ब्रह्मा कुमारीज़ से बी.के.उषा जी बी.के पूनम जी, शिक्षाविद्ध सी.वी. रावल (अध्यक्ष, रावल समूह)र्, ंश्वश्व श्वड्डह्म्ह्लद्ध ष्टद्धड्डह्म्द्बह्लड्डड्ढद्यद्ग ञ्जह्म्ह्वह्यह्ल के (संस्थापक) राकेश जैन, जिला रैडक्रास सोसायटी के (सचिव) बी.बी. कथूरिया, नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड की (उपाध्यक्ष) श्रीमती सुषमा गुता, क्राउन समूह से श्रीमती निशा विज, सावित्री पोलीटेकनिक फॉर वोमेन से (प्रिंसीपल) श्रीमती कमलेश शाह, (वरिष्ठ समाज सेवीका) श्रीमती शीखा सिंह (समाज सेवी) ओ.पी. भाटी, आसरा संस्था, गोहाना से (अध्यक्ष) अशीष गोयल की उपस्तिथी रही। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री श्री विपुल गोयल उनके साथ आए तिगांव के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर का कार्यक्रम में पहुचने पर संस्था के अध्यक्ष  कार्तिक राजपूत और्र  ंश्वश्व श्वड्डह्म्ह्लद्ध ष्टद्धड्डह्म्द्बह्लड्डड्ढद्यद्ग ञ्जह्म्ह्वह्यह्ल के (संस्थापक) राकेश जैन, भारतीय रैड क्रास सोसायटीके (उप संरक्षक) बीरेन्द्र गौड़ कार्यक्रम के सह सयोजक भारत दर्शन के संपादक मुखी दीपक द्वारा फूलमाला एंव बुक्के संस्था की उपाध्यक्ष कोमल द्वारा तिलक लगा कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सह प्रायोजित के तौर पर डॉक्टर टुडे हेल्थकेयर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अमित चौपड़ा, डॉ. सुमित चौपड़ा का भी विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वालित व गणेश वदंना से किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन  बीरेन्द्र गौड़ एंव वरिष्ठ समाज सेवी आर.डी. शर्मा एवं संगीत गुरू डॉ. अंजू मुंजाल द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें नारी शक्ति को समर्पित गीत, भ्रूण हत्या रोकने एवं नृत्य, सोफी गानों को भी दर्शया गया। क्रार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही महिलाओं एवं नन्हें बच्चों को मुख्य अतिथि श्री विपुल गोयल ने आवार्ड देकर सम्मानित किया। अस अवसर पर श्री गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि फरीदाबाद में महिलाओं के सम्मान में नारी शक्ति को समर्पित ‘नारी तुझे सलाम’ कार्यक्र म आयोजित कर भारतीय सर्व कल्याण ट्रस्ट ने एक मिसाल कायम की है यह एक सराहनिय कार्य है।  उन्होने ने कहा की हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने महिला सशक्तीकरण पर आधारित नई-नई योजनाएं को लागू किया है और कई अन्य योजनाएं भी महिलाओं का आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा की मुझे बताते हुये हर्श हो रहा है कि आज देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी हमारी बहनें, बेटियां देश और प्रदेश का विभिन्न क्षेत्रों में सराहनिय कार्य कर अपने माता-पिता और देश व प्रदेश का

नाम रोशन कर रहीं हैं। श्री गोयल ने कहा कि नारी शक्ति को समर्पित ‘नारी तुझे सलाम’ कार्यक्रम महिला सशक्तीकरण के लिए एक नया आयाम साबित होगा। उन्होंने कहा कि एक सशक्त महिला को मंच के माध्यम से जब सम्मान मिलता है, तो इससे शहर की अन्य महिलाओं को भी प्रेरणा मिलती है। महिलाओं का सम्मान करने से में मनोबल बढ़ता है और उनके सपनों को उड़ान मिलती है। श्री गोयल ने संस्था की भूरी-भूरी प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि शहर में ऐसे आयोजन समय समय पर आयोजित होते रहने चाहिए और ऐसे आयोजनों के लिए जब भी मेरी जरूरत पड़े मैं हमेशा तन मन धन से आप लोगों के साथ हूं। अन्त में मंत्री जी ने उपस्थित जन समूह और सह सयोजकों का भी आभार व्यक्त किया कि ऐसे आयोजनों में अपनी विशेष भूमिका अदा की। कार्यक्रम में शिक्षाविद्ध सी.वी. रावल ने संस्था को बधाई देते हुए कहा कि आज जो कार्यक्रम आपने आयोजित किया है उससे यह तो ज्ञात होता है कि आपके अदंर मां-पिता के संस्कार हैं ही साथ ही देश के प्रति भीआप अपनी जिम्मेदारी समझते हैं जो पूरे उत्तर भारत से जिन महिलाओं को संस्था ने चुना है वह वाकई में सम्मान के योगय हैं। मैं अपनी और अपने स्ंास्थन रावल समूह की और से आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।  ब्रह्मा कुमारीज़ से बी.के.उषा जी बी.के पूनम जीर्, ंश्वश्व श्वड्डह्म्ह्लद्ध ष्टद्धड्डह्म्द्बह्लड्डड्ढद्यद्ग ञ्जह्म्ह्वह्यह्ल के (संस्थापक) राकेश जैन, जिला रैडक्रास सोसायटी के (सचिव) बी.बी. कथूरिया, नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड की (उपाध्यक्ष) श्रीमती सुषमा गुता, (तिगांव के वरिष्ठ भाजपा नेता) राजेश नागर, प्रेजेंट टू पास्ट हेयर स्टूडियों सैलून के संस्थापक सांराश अग्रवाल, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कु. उमेश भाटी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने संयुक्त रूप से संस्था द्वारा समाजहित में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। अन्त में संस्था के अध्यक्ष कार्तिक राजपूत ने कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी महानुभवों और विभिन्न समाचार पत्रों के ब्यूरो चीफ, संवाददाता एवं छायाकार बंधूओं का आभार व्यक्त करते हुए रात्रि भोज पर आमंत्रित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: